scriptYes Bank Crisis: अब राणा कपूर पर कसा CBI का शिकंजा, आज दिल्ली से मुंबई जाएगी जांच एजेंसियों की टीम | Yes Bank Crisis: now CBI tightens grip on Rana Kapoor team of investigative agencies will go from Delhi to Mumbai today | Patrika News
विविध भारत

Yes Bank Crisis: अब राणा कपूर पर कसा CBI का शिकंजा, आज दिल्ली से मुंबई जाएगी जांच एजेंसियों की टीम

11 मार्च तक म्क् की हिरासत में राणा कपूर
पूछताछ के लिए दिल्ली से मुंबई जाएगी जांच एजेंसियों की टीम
यस बैंक संकट से होली से पहले ग्राहकों पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

नई दिल्लीMar 09, 2020 / 03:18 pm

Dhirendra

rana_kapoor_cbi_.jpeg
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Department ) के बाद अब अन्य जांच एजेंसियों का शिकंजा यस बैंक के संचालकों पर कसने लगा है। इतना ही नहीं यस बैंक पर आए आर्थिक संकट के बाद अन्य जांच एजेंसियों ने भी एक्शन लेना शुरू कर दिया है।फिलहाल बैंक के को-फाउंडर राणा कपूर ( Rana Kapoor ) से प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) पहले गिरफ्तार किया और अब उससे 11 मार्च तक पूछताछ करेगी।
राणा कपूर और उनके परिवार के सदस्य माल्या व नीरव मोदी ( Malya and Neerav Modi ) की तरह देश से बाहर न भाग जाएं इस बात को पुख्ता करने के लिए कपूर परिवार के खिलाफ लुकआउट नोटिस ( Lookout Notice ) जारी कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक सोमवार को दिल्ली से जांच एजेंसियों की टीम मुंबई जाएगी और मामले में जांच को आगे बढ़ाया जाएगा।
दूसरी तरफ यस बैंक पर आए इस तरह के संकट ने लाखों ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। इस संकट को देखते हुए रविवार तक कई एजेंसियां इस मामले में शामिल हुईं और अलग-अलग मोर्चे से जांच शुरू कर दी है। ईडी ने पहले राणा कपूर को हिरासत में लिया और उसके बाद राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को एयरपोर्ट पर रोका गया। अब इसी मामले से जुड़ा एक केस सीबीआई ( CBI ) ने भी दर्ज कर लिया है। सोमवार को इकॉनोमिक ऑफेंस विंग ( EOW ) और सीबीआई की एक टीम दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना होगी। ये टीम मुंबई में राणा कपूर और यस बैंक के अन्य अधिकारियों से पूछताछ करेगी।
सीबीआई ने इस मामले में यस बैंक के खिलाफ केस दर्ज किया है। डीएचएफएल ( DHFL ) का सीधा संबंध राणा कपूर की बेटी और उनके अलावा यस बैंक के सीईओ कपिल वर्धमान से रहा है। कपिल वर्धमान डीएचएफएल के प्रमोटर और डायरेक्टर भी हैं। अब इसी मामले में एजेंसियां राणा कपूर के रोल की जांच कर रही हैं, जिसमें डीएचएफएल को लोन देने में राणा कपूर का क्या रोल था इसकी जांच पड़ताल होगी।

Home / Miscellenous India / Yes Bank Crisis: अब राणा कपूर पर कसा CBI का शिकंजा, आज दिल्ली से मुंबई जाएगी जांच एजेंसियों की टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो