Somalia में 26/11 जैसा आतंकी हमला, आठ लोगों की मौत, 28 लोग घायल

Highlights

  • सोमालिया (Somalia) की राजधानी मोगादिशू के समुद्र तट किनारे स्थित एक होटल को बंधक बनाने की कोशिश, तीन संदिग्ध हमलवारों की मौत हो गई है।
  • आतंकी संगठन अल कायदा (Al Qaeda) द्वारा समर्थित अल शबाब समूह को इस हमले का जिम्मेदार बताया जा रहा है।

मोगादिशु। सोमालिया (Somalia) की राजधानी मोगादिशु (Mogadishu) के एक होटल पर रविवार को आतंकी हमले में तीन संदिग्ध हमलवारों समेत आठ लोगों की मौत हो गई। वहीं करीब 28 लोग घायल हो गए। मरने वाले और घायलों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि विस्फोट (Bomb Blast) बड़े पैमाने पर हुआ है। सरकारी प्रवक्ता इस्माइल मुख्तार उमर के अनुसार इस आतंकी हमले में आम नागरिकों के साथ एक सूचना मंत्रालय के अधिकारी की मौत की खबर है। आतंकियों ने होटल में कार बम का इस्तेमाल किया था।

somalia4.jpg

उमर के अनुसार सुरक्षाबलों ने अल शबाब (Al Shabab) के दो आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि एक कार में आए हमलावरों ने अचानक होटल पर गोलीबारी शुरू कर दी। वे पांचवी मंजिल पर पहुंचकर लगातार सुरक्षाबलो पर हमले कर रहे हैं।

दूसरी तरफ उन्होंने एक कार बम धमाका भी किया। इसमें कई लोगों की मौत हो गई। सूत्रों का कहना है कि होटल के अंदर लगातार गोलीबारी हो रही है। प्रवक्ता ने बताया कि इस हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि अल कायदा (Al Qaeda) द्वारा समर्थित अल शबाब समूह पहले भी इस तरह के हमलों को अंजाम देता रहा है।

बताया जा रहा है कि हमला एक भारी विस्फोट के साथ शुरू हुआ। इस दौरान यहां अफरा—तफरी मच गई। लोग यहां से भागने की कोशिश करने लगे। क्योंकि होटल से गोलियों की आवाजें आ रहीं थीं। उमर ने कहा कि विस्फोट बहुत बड़ा था और इलाके में धुआं तेजी से फैल गया था। लोग आस-पास की इमारतों में जाकर छिप गए। खबर लिखे जाने तक यहां पर गोलीबारी रुकी नहीं है।

मुठभेड़ लंबी खिंचने की आशंका

प्रवक्ता उमर ने बताया कि सुरक्षा बलों ने अब तक होटल के अंदर दो हमलावारों को मार गिराया है। अभी भी ये संकट टला नहीं है। इस होटल को सेना ने पूरी तरह से घेर लिया है। रात होने की वजह से मुठभेड़ लंबी खिंचने की आशंका है। आतंकी यहां रह रहे लोगों को बंधक बनाने के प्रयास में हैं।

Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned