scriptऑस्ट्रेलिया: न्यू साउथ वेल्स के एक मकान में भीषण आग, हादसे में 3 मासूमों की मौत | Australia: Three children dead in house blaze in New South Wales | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया: न्यू साउथ वेल्स के एक मकान में भीषण आग, हादसे में 3 मासूमों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 26, 2019 05:39:34 pm

Submitted by:

Anil Kumar

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में एक मकान में आग लगने से तीन बच्चों की मौत हो गई।
मरने वालों में 11 साल का एक लड़का और 5-5 साल की दो लड़की शामिल है।

मकान में आग

ऑस्ट्रेलिया: न्यू साउथ वेल्स के एक मकान में भीषण आग, हादसे में तीन मासूमों की मौत

कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स ( New South Wales ) में एक बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, न्यू साउथ वेल्स स्थित सिंग्लटन में एक मकान में भीषण आग लग गई, जिसमें झुलसकर से तीन मासूमों की मौत हो गई। स्थानीय पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

बुधवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर के 3:30 यह घटना घटी। फौरन ही आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई। सिंग्लटन में 200 किमी (120 मील) दूर सिडनी के उत्तर-पश्चिम से दमकल विभाग घटना स्थल पर पहुंची और फिर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

अधिकारियो ने कहा कि फिलहाल मकान में आग लगने की कारणों का पता नहीं चल सका है।

तीन बच्चों की मौत

मकान में भीषण आग लगने के कारण तीन बच्चों की मौत हो गई। मकान के अंदर से एक 11 वर्षीय लड़के के शव को बरामद किया गया। जबकि पांच-पांच साल की दो बहनें आग में बुरी तरह से झुलस गई। दोनों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व PM बॉब हॉक का 89 वर्ष की आयु में निधन, उनकी याद में कुछ तस्वीरें

इस घटना के बाद पड़ोसियों ने मकान के अंदर फंसे कई लोगों को बचाया। पड़ोसियों ने आठ वर्षीय एक लड़की और 31 वर्षीय एक महिला को बचा लिया। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां इलाज चल रहा है। महिला बुरी तरह से झुलस गई है।

दक्षिणी वेल्स के पुलिस चाड गिलीस ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचा। उससे पहले ही वहां पर पड़ोसी पहले से ही बचाव कार्य में लगे हुए थे।

न्यू साउथ वेल्स

पड़ोसियों ने राहत बचाव कार्य में की मदद

एक पड़ोसी ब्रॉक फोर्ब्स ने कहा कि उसने आग बुझाने की कोशिश की थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग क्रॉप से कहा ‘मैं और मेरा परिवार जैसे ही सुबह उठे तो चीखने चिल्लाने की आवाज सुनी। फौरन भागकर मौके पर पहुंचा तो देखा कि मकान में भीषण आग लगी है।’

Breaking : दो मकानों में लगी भीषण मकान, लोगों को बाहर निकाला, आग पर भी काबू

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि मकान में 6 लोग रहते थे। पुलिस ने एक बयान में कहा है कि मामले की जांच की जा रही है कि आग कहां से लगी और कैसे लगी?

बता दें कि सिंगलटन हंटर वैली में स्थित है, जो कि शराब और पर्यटन के लिए लोकप्रिय है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो