scriptब्रिटिश सांसद ने PoK को बताया कश्मीर का हिस्सा, कहा-इस पर सिर्फ भारत का संप्रभु अधिकार | British MP says Pak army should leave PoK it is part of India | Patrika News

ब्रिटिश सांसद ने PoK को बताया कश्मीर का हिस्सा, कहा-इस पर सिर्फ भारत का संप्रभु अधिकार

locationनई दिल्लीPublished: Sep 16, 2019 09:19:42 am

Submitted by:

Shweta Singh

पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ले जाने की दे रहा है धमकी
ब्रिटिश पीएम ने कहा- UN के पहले रिजॉल्यूशन के अनुसार Pok भारत का

Bob Blackman

लंदन। कहते हैं ‘बिन मांगे मोती मिले, मांगे मिले न भीख’। कश्मीर मुद्दे पर कुछ ऐसा ही हो रहा है। जहां पाकिस्तान के समर्थन की भीख मांगने के बावजूद कोई देश उसके साथ खड़ा नहीं हो रहा, तो वहीं एक-एक कर कई बड़े देश भारत के पक्ष के साथ अपनी सहमति जताते नजर आ रहे हैं। अब ब्रिटिश सासंद ने भी इस मुद्दे पर भारत का साथ दिया है।

पाकिस्तान के रवैया पर जताया विरोध

ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कश्मीर मामले पर पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मंच जैसा रवैया दिखाया है उसका कड़ा विरोध किया है। ब्लैकमैन ने कहा है कि सिर्फ कश्मीर ही नहीं गुलाम कश्मीर (PoK) समेत पूरे क्षेत्र पर भारत का ही संप्रभु अधिकार है। पाकिस्तानी सेना को यह क्षेत्र छोड़ना ही होगा।

UN के संकल्प के हवाले से लताड़ा

बॉब ब्लैकमैन ने कहा कि जो भी UN के संकल्प को लागू करने की बात करते हैं, उन्हें सबसे पहले यूएन के पहले संकल्प को देखना चाहिए। इसमें साफ लिखा गया है कि कश्मीर को दोबारा एक करने के लिए सबसे पहले पाकिस्तानी सेना को ही गुलाम कश्मीर छोड़कर वापस जाना होगा। उन्होंने कहा, पीओके भी जम्मू-कश्मीर का ही हिस्सा है।

पाकिस्तान दे रहा था ये धमकी

ब्रिटिश सांसद ने खासकर इस बात पर जोर दिया कि UN के पहले रिजॉल्यूशन के मुताबिक PoK जम्मू-कश्मीर का हिस्सा है और जम्मू-कश्मीर में मिलना ही चाहिए। आपको बता दें कि ब्रिटिश सांसद का बयान उस समय आया है, जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कश्मीर मामले को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय(ICJ) ले जाने की धमकी दे रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो