scriptChina ने ताइवानी राष्ट्रपति को दी जान से मारने की धमकी, कहा-अमरीका से दोस्ती पड़ेगी महंगी | China threatens to kill Taiwanese President Tsai Ing-wen | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

China ने ताइवानी राष्ट्रपति को दी जान से मारने की धमकी, कहा-अमरीका से दोस्ती पड़ेगी महंगी

Highlights

ग्‍लोबल टाइम्‍स का कहना है कि ताइवान की नेता त्‍साई अमरीकी विदेश मंत्रालय के अधिकारी संग डिनर कर आग से खेल रही हैं।
अमरीकी विदेश विभाग के वरिष्‍ठ अधिकारी कीथ क्राच के साथ त्साई ने डिनर किया है।

Sep 22, 2020 / 11:18 pm

Mohit Saxena

Tsai Ing wen

ताइवान की राष्ट्रपति त्‍साई इंगवेन।

ताइपे। हाल ही में ताइवान यात्रा पर आए अमरीकी विदेश विभाग के वरिष्‍ठ अधिकारी कीथ क्राच को लेकर भड़के चीन (China) के अखबार ग्‍लोबल टाइम्‍स ने ताइवान की राष्‍ट्रपति त्‍साई इंगवेन (Tsai Ing-wen) को जान से मारने की धमकी दे डाली है। ग्‍लोबल टाइम्‍स का कहना है कि ताइवान की नेता त्‍साई अमरीकी विदेश मंत्रालय के अधिकारी संग डिनर कर आग से खेल रही हैं।
चीनी अखबार का कहना है कि अगर त्‍साई वेन के किसी कदम से चीन के कानून का उल्‍लंघन होता है तो युद्ध शुरू हो जाएगा। इसके साथ ताइवानी नेता को खत्म कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि क्राच 17 सितंबर को ताइवान की यात्रा पर पहुंचे थे। उन्‍होंने 18 सितंबर को ताइवान की राष्‍ट्रपति त्‍साई इंग वेन के साथ डिनर किया था। अमरीकी विदेश मंत्रालय के अनुसार ये शीर्ष स्‍तर की यात्रा थी। इससे पहले अमरीका के स्वास्थ्य मंत्री एलेक्‍स अजार भी ताइवान आ चुके थे। त्‍साई वेन और क्राच के एक साथ डिनर करने पर चीनी अखबार भड़क उठा।
ग्‍लोबल टाइम्‍स के अनुसार ताइवानी नेता अमरीका के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए आग से खेल रहा है। ग्‍लोबल टाइम्‍स की ये धमकी ऐसे समय में आई है जब चीन के फाइटर जेट लगातार ताइवान के एयरस्पेस में अपने फाइटर जेट के साथ घुस रहे हैं। शनिवार को लगातार तीसरे दिन उसने अपने 19 जहाजों को ताइवान की एयरस्पेस घुसपैठ कराई है।
चीन कई बार ताइवान में घुसपैठ कर चुका है

चीन लगातार ताइवान को परेशान कर रहा है और घुसपैठ तनाव बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। शुक्रवार को चीन के 18 फाइटर जेट्स ने एक साथ ताइवान की सीमा पर घुसपैठ की। इसके बाद ताइवान के जहाजों और सबमैरीन ने उन्हें खदेड़ दिया। जैसे ही ताइवानी रडार ने चीनी एयरफोर्स को पकड़ा। वैसे ही चेतावनी जारी कर दी गई। इसके बाद ताइवानी एयरफोर्स के विमानों ने उन्हें भगाने की कोशिश शुरू कर दी। यहां पर एंटी एयरक्राफ्ट गन और मिसाइलों को तैनात कर कर दिया गया है।

Home / world / Miscellenous World / China ने ताइवानी राष्ट्रपति को दी जान से मारने की धमकी, कहा-अमरीका से दोस्ती पड़ेगी महंगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो