scriptखुद को महफूज समझने वाले पाकिस्तान पर कोरोना वायरस का जबरदस्त कहर, जानें वजह | coronavirus infected cases crossed 453 in pakistan know reason | Patrika News

खुद को महफूज समझने वाले पाकिस्तान पर कोरोना वायरस का जबरदस्त कहर, जानें वजह

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2020 04:23:25 pm

Submitted by:

Naveen

दुनिया में कोरोना ( Coronavirus ) का कोहराम जारी है। इस जानलेवा महामारी ( COVID-19 ) ने दुनिया के 160 से ज्यादा देशों को चपेट में ले लिया। पड़ौसी मुल्क पाकिस्तान ( Coronavirus in Pakistan ) खुद को इस वायरस से सुरक्षित समझ रहा है। लेकिन, अब पाकिस्तान ( Cornavirus Cases in Pakistan ) में कोरोना की ऐसी मार पड़ी कि पांच दिन में संक्रमित लोगों की संख्या 400 से ज्यादा पहुंच चुकी है।

Cornavirus Cases in Pakistan

पाकिस्तान में पांच दिन में संक्रमित लोगों की संख्या 400 से ज्यादा पहुंच चुकी है

दुनिया में कोरोना ( coronavirus ) का कोहराम जारी है। इस जानलेवा महामारी ( COVID-19 ) ने दुनिया के 160 से ज्यादा देशों को चपेट में ले लिया। इस वायरस की वजह से अब तक 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 160000 से ज्यादा लोग इसकी जद में है। वैज्ञानिकों से लेकर डॉक्टर्स इस बीमारी की दवा खोजने में जुटे हुए है। एक तरफ पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है, तो पड़ौसी मुल्क पाकिस्तान ( Coronavirus in Pakistan ) खुद को इस वायरस से सुरक्षित समझ रहा है। लेकिन, अब पाकिस्तान ( Cornavirus Cases in Pakistan ) में कोरोना की ऐसी मार पड़ी कि पांच दिन में संक्रमित लोगों की संख्या 400 से ज्यादा पहुंच चुकी है।

सार्क देशों ( SAARC Countries ) के साथ नहीं दिखाई थी रूचि
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर सार्क देशों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए इसके रोकथाम और उपायों पर चर्चा की थी। उस समय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( Pakistan PM Imran Khan ) ने रूचि नहीं दिखाई। अब तक पाकिस्तान में कोरोना के 454 मामले सामने आ चुके है। रिपोर्ट के मुताबिक दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। हालांकि, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान खुद को अक्षम बताकर पूर दुनिया के आगे भीख का कटोरा लेकर खड़ा हो गए। अभी तक पाकिस्तान ने इसके रोकथाम के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है।

दोगुनी हुई संक्रमित लोगों की संख्या ( Coronavirus Infected Cases In Pakistan )
अपने घमंड के कारण पाकिस्तान में कोरोना की दोगुनी मार पड़ी है। संक्रमित लोगों की संख्या 2 दिन में दोगुनी हो गई है। पाकिस्तान में जहां 17 मार्च को 237 मरीज पॉजिटिव पाए गए थे। 19 मार्च को इसकी संख्या 448 पहुंच चुकी गई।

मुश्किल में पाकिस्तान ( Pakistan in Trouble )
पाकिस्तान में इस वायरस का खतरा अन्य देशों के मुकाबले ज्यादा है। अस्पतालों की हालत खराब है। देश की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। ऐसे में इस जानलेवा कोरोना वायरस की मार पाकिस्तान पर पड़ी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो