Ireland में कोविड-19 के मामलों में आई तेजी, अब तक 1810 लोगों की मौत

Highlights

  • यहां पर अब तक कोरोनो वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मामलों की कुल संख्या 38,032 हो गई।
  • आयरलैंड (Ireland) में बीते एक सप्ताह के अंदर मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है

डबलिन। आयरलैंड में COVID-19 संक्रमण के मामलों में तेजी से उछाल आया है। यहां के कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने शनिवार को बताया कि अप्रैल के बाद से अब यहां पर सबसे अधिक कोरोना से संक्रमित मामलों की संख्या दिखाई दे रही है।

Italy में भारी बारिश और तूफान ने फ्रांस में भी मचाई तबाही, सात लोगों की मौत

यूरोप की तरह, आयरलैंड ने जुलाई के अंत से संक्रमणों में लगातार तेजी देखी गई है और इसके परिणाम स्वरूप प्रतिबंधों को कड़ा कर दिया है। इसमें सभी इनडोर रेस्तरां भोजन और राजधानी के बाहर और बाहर की अधिकांश यात्राएं शामिल हैं।

आयरलैंड में पूर्ण तालाबंदी है। इसके बावजूद यहां पर 24 घंटे में 613 नए मामले सामने आए हैं। इन मामलों को मिलाकर यहां पर अब तक कोरोनो वायरस की कुल संख्या 38,032 हो गई। वहीं मरने वालों की संख्या 1,810 तक पहुंच चुकी है।

कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा अधिकारी रोनन ग्लन ने एक बयान में कहा, "आयरलैंड में बीते सप्ताह मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है।" ग्लिनन ने 70 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों से आग्रह किया जो कोविड-19 के लिए चिकित्सकीय रूप से कमजोर हैं। उनसे कहा कि वे सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें। वे लोगों से बहुत कम मेलजोल करें। किसी भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में न घूमें।

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 74,442 नए मामले, 76,737 मरीज हुए ठीक

आयरलैंड ने बीते 14 दिनों में प्रति 100,000 लोगों पर सिर्फ 100 मामलों की सूचना दी है। यूरोपीय सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल द्वारा निगरानी के लिए 31 यूरोपीय देशों में से 16 वीं-उच्चतम कोविड -19 संक्रमण दर यहां पर है ।

उत्तरी आयरलैंड का ब्रिटिश-रन क्षेत्र, जो आयरलैंड के साथ एक खुली सीमा साझा करता है,ने शनिवार को COVID-19 के 726 नए मामलों की सूचना दी। जिसने एक दिन पहले अपने रिकॉर्ड को तोड़कर सात दिन के अपने कुल संचयी मामले को 164 प्रति 100,000 तक पहुंचाया।

coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned