ओबामा ने महामारी में ट्रंप के रवैये को अराजक बताया, कहा- चुनाव में बाइडेन का समर्थन करें

Highlights

  • पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति ने वर्तमान हालात के लिए अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump) को दोषी ठहराया।
  • ट्रंप ने इससे पहले कोरोना में जरूरी समानों की सप्लाई में कमी के लिए ओबामा सरकार को कोसा था।

वॉशिंगटन। कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से सुपरपॉवर कहे जाने वाले अमरीका (America) में हालात सबसे बुरे हैं। यहां पर संक्रमण से मरने वालों की संख्सा 75 हजार के पार पहुंच चुकी है। हर दिन यहां पर हजारों लोग अपनी जान गवां रहे हैं। यहां पर संक्रमितों की संख्या 13 लाख के पार पहुंच चुकी है।

इस पर पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने पहली बार ट्रंप सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने देश में वर्तमान हालात के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को जिम्मेदार बताया है। बराक ओबामा ने कोरोना के खिलाफ जंग में अमरीकी प्रशासन के रवैये को 'अराजक आपदा' करार दिया है।

अब तक बराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कोई राजनीतिक टिप्पणी नहीं की थी। यह पहली बार है जब ओबामा ने ट्रंप के काम पर टिप्पणी की है। इस दौरान कई बार डोनाल्ड ट्रंप ने ओबामा पर तंज कसा तब भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। यहां तक कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जरूरी चीजों की सप्लाई की समस्याओं को लेकर ट्रंप ने ओबामा सरकार को दोषी ठहराया।

मीडिया रिपोर्ट मुताबिक, बराक ओबामा ने शुक्रवार को ओबामा अलुम्नाई असोसिएशन के 3 हजार लोगों से बातचीत की। इन सभी ने ओबामा के शासनकाल में काम किया था। बैठक में ओबामा ने लोगों से अपील की कि वे राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रैट के संभावित उम्मीदवार जो बाइडेन का साथ दें।

एक प्राइवेट कॉल मेें लोगों से बात करते हुए ओबामा ने कहा कि आने वाला चुनाव हर स्तर पर काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि ये सिर्फ एक व्यक्ति या राजनीतिक पार्टी के खिलाफ नहीं है। उन्होंने ट्रंप पर तंज कसते हुए कहा कि वे लंबे समय तक चलने वाले स्वार्थी होने, दूसरों को दुश्मन की तरह देखने और अराजक होने के चलन के खिलाफ लड़ रहे हैं।

ओबामा ने कहा कि 'यही कारण है कि इस महामारी के खिलाफ हमारा जवाब इतना निराशाजनक और बोझिल है। इस समय खराब मानसिकता के साथ यह काफी अराजक आपदा जैसा हो गया है।' बराक ओबामा ने खुलकर कहा है कि आने वाले अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में वह खुलकर बाइडेन के लिए प्रचार करेंगे।

Donald Trump coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned