भारत और पाकिस्तान कश्मीर समस्या का स्थाई समाधान निकालें: जॉनसन

भारत और पाकिस्तान कश्मीर समस्या का स्थाई समाधान निकालें: जॉनसन

  • ब्रिटिश पीएम ने कहा कि वह दोनों देशों की सरकारों के संपर्क में हैं
  • कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद बॉब ब्लैकमैन ने जॉनसन कश्मीर पर भारत के कदम का समर्थन किया था

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान को कश्मीर समस्या का स्थायी समाधान तलाशना चाहिए। उन्होंने भारत-पाक को ब्रिटेन का विशेष साझीदार भी बताया है। ऐसे में इस समस्या को ज्यादा बढ़ावा नहीं देना चाहिए। गौरतलब है कि बीते माह कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद बॉब ब्लैकमैन ने जॉनसन को चिट्ठी लिखकर जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के लिए भारतीय कदम का समर्थन किया था। इस पर जॉनसन ने छह सितंबर को उन्हें जवाबी पत्र लिखा है।

PoK में इमरान खान ने स्वीकार किया PAK की नाकामी, कहा- कश्मीर पर किसी भी मुस्लिम देश ने नहीं दिया साथ

जवाबी पत्र में ब्रिटिश पीएम ने कहा है कि वह दोनों देशों की सरकारों के संपर्क में हैं और ब्रिटेन सरकार कश्मीर की स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए है। जॉनसन ने लिखा है कि भारत-पाक के साथ ब्रिटेन के द्विपक्षीय संबंध लगातार आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई की जब तक कश्मीर मसला हल नहीं होगा तब तक इस क्षेत्र में अमन और चैन नहीं आ सकता।
कश्मीर में धारा 370 के हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान और भारत के बीच बीते कई दिनों से तनाव का माहौल हैं। हाल ही में इमरान खान ने पीओके में रैली करके खुलेआम भारत को आतंकी हमले की धमकी दी। इमरान ने कहा कि उन्हें पता है कि सब एलओसी पार करना चाहते हैं। मगर अभी नहीं पार करना,जब मैं कहूं तब ऐसा करना। मुजफ्फराबाद में दिया यह भाषण उकसावे वाला था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned