इराक: हमले में 23 प्रदर्शनकारियों की मौत, विरोध प्रदर्शन जारी

  • हमले के बावजूद शनिवार को लोगों ने सरकार विरोधी प्रदर्शन जारी रखा

बगदाद। बगदाद में प्रदर्शनकारियों पर हमले में 23 लोगों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। आधिकारिक आंकड़ों में यह सामने आया है। हमले के बावजूद शनिवार को लोगों ने सरकार विरोधी प्रदर्शन जारी रखा।

इराक के आंतरिक मामलों के मंत्रालय के एक सूत्र के अनुसार अज्ञात हमलावरों ने शुक्रवार को अल-खलानी स्क्वायर पर प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की। इसमें 135 घायल भी हुए। हमलावर इलाके में वाहनों के काफिले में घुस आए और वहां प्रदर्शन के लिए एकत्र हुए। यहां लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई गईं।

अल-खलानी एक मल्टी-स्टोरी पार्किंग गैरेज के बगल में है,जिस पर दो माह पहले शुरू हुई मौजूदा लामबंदी के बाद से प्रदर्शनकारियों द्वारा कब्जा कर लिया गया है। यह तहरीर चौक के करीब भी है,जो उस आंदोलन का केंद्र रहा है, इसके कारण पीएम अदेल अब्दुल-महदी को पहले ही इस्तीफा देना पड़ा।

हमलों के बावजूद प्रदर्शनकारियों के हौसले पस्त नहीं हुए हैं। उन्होंने सुधारों की मांग करते हुए अल-खलानी स्कवेयर और तहरीर स्कवेयर पर विरोध प्रदर्शन करना जारी रखा। इराकी राष्ट्रपति बरहम सालेह ने 'आपराधिक गिरोहों के सशस्त्र आपराधिक हमले' की निंदा की।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned