Corona संकट के बीच परमाणु ताकत बढ़ाने में लगा Kim Jong Un, सेना की अहम बैठक में लिया हिस्सा

  • इस बैठक में कोरियाई पीपुल्स आर्मी की आर्टिलरी रेजिमेंट की मारक क्षमता बढ़ाने की बात कही गई है।
  • उत्तर कोरिया तानाशाह किम जोंग (Kim Jong Un) ने किसी भी ऑपरेशन के लिए हाईअलर्ट पर रहने को कहा है।

सियोल। कोरोना वायरस (Coronavirus) के इस संकट काल में भी उत्तर कोरिया (North Korea) अपनी परमाणु क्षमता (Nuclear) को बढ़ाने की तैयारी में लगा हुआ है। यह फैसला उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने सेना की एक बैठक में लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया केसीएनए (KCNA) ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि उत्तर कोरिया अपनी परमाणु निरोध क्षमता (Nuclear War Deterrence) बढ़ाने पर विचार कर रहा है। हालांकि इसमें यह नहीं बताया गया कि किस तरह परमाणु क्षमता को बढ़ाया जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बैठक में कोरियाई पीपुल्स आर्मी की आर्टिलरी रेजिमेंट की मारक क्षमता बढ़ाने के की बात कही गई है। इसके अलावा उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने सेंट्रल मिलिट्री कमीशन की इस बैठक में सेना को किसी भी ऑपरेशन के लिए हाईअलर्ट पर रहने को कहा है। रिपोर्ट के अनुसार यदि कभी परमाणु युद्ध होता है तो उसके बचाव के लिए उत्तर कोरिया अपनी परमाणु क्षमताओं को बढ़ाने पर विचार कर रहा है।

जब 20 दिन तक गायब रहे किम जोंग

इससे पहले किम जोंग के बीते 20 दिनों से गायब होने की खबर सामने आई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पहले खबरें आ रही थी कि उत्तर कोरियाई के तानाशाह गंभीर रूप से बीमार है। इसके बाद उनकी मौत की चर्चा शुरू हो गई थी। अचानक 2 मई को उत्तर कोरिया के तानाशाह एक सार्वजनिक सभा में साने आया। उनका एक वीडियों भी सोशल मीडिया वायरल हुआ था।

coronavirus Coronavirus Outbreak
Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned