scriptपाकिस्तान के पीएम Imran Khan के खिलाफ मानहानि का मुकदमा, 61 मिलियन डॉलर के मुआवजे की मांग | Pak court issues notice to Imran Khan in Shahbaz defamation case | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

पाकिस्तान के पीएम Imran Khan के खिलाफ मानहानि का मुकदमा, 61 मिलियन डॉलर के मुआवजे की मांग

Highlights

इमरान का आरोप है कि शाहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने अपने भाई और पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को सजा से बचाने के लिए रिश्वत दी थी।
शाहबाज ने उनकी छवि को खराब करने के एवज में कोर्ट से मुआवजे की मांग की है।

नई दिल्लीJun 06, 2020 / 03:06 pm

Mohit Saxena

Pakistan PM Imran Khan

Foreign media claims Pak PM Imran Khan Corona positive

लाहौर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) को मानहानि मामले में पाक अदालत ने नोटिस भेजा है। दरअसल, कोर्ट में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PML-N) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने पीएम इमरान खान के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। इमरान खान ने साल 2017 अप्रैल में शाहबाज पर रिश्वत देने का आरोप लगाया था। उनका आरोप था कि शाहबाज ने उन्हें 61 मिलियन डॉलर की रकम रिश्वत के तौर पर दी थी। उन्होंने कहा था कि उनके भाई व पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का नाम सुप्रीम कोर्ट में पनामा पेपर्स मामले से निकलवा दें।
पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) के अध्यक्ष और पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ का लंदन में इलाज चल रहा है। 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें पनामा पेपर्स मामले में उन्हें आरोपी ठहराया गया। शरीफ परिवार के खिलाफ 2017 में भ्रष्टाचार रोधी मामले दर्ज हुए। प्रधानमंत्री इमरान खान ने अभी तक उस शख्स का नाम नहीं बताया है जो शाहबाज की ओर से धनराशि लेकर उनके पास पहुंचा था।
शाहबाज के वकील ने अदालत को सूचना दी कि ‘इस मामले में किए गए कुल 60 सुनवाईयों में इमरान खान के वकील ने 33 बार स्थगन प्रस्ताव दिया। आखिरी सुनवाई में कोर्ट ने कहा था कि पीएम के वकील ने कोरोना संक्रमण के कारण इस्लामाबाद से लाहौर नहीं आ सके। कोर्ट ने मामले पर सुनवाई को 22 जून के लिए स्थगित कर दिया।
याचिका में शाहबाज ने उनकी छवि को खराब करने के एवज में कोर्ट से 61 मिलियन डॉलर के मुआवजे की मांग की है। उन्होंने कहा कि इमरान के सारे आरोप झूठे हैं। बता दें कि 12 जून को सरकार देश का नया बजट पेश करने वाली है। पाक के आर्थिक हालात बेहद खराब हैं। ऐसे में सरकार संतुलन बनाने की कोशिश कर रही है।

Home / world / Miscellenous World / पाकिस्तान के पीएम Imran Khan के खिलाफ मानहानि का मुकदमा, 61 मिलियन डॉलर के मुआवजे की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो