scriptफिलिपीन्स सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 17 की मौत, 40 को बचाया गया | Philippine military plane crashed, 40 saved rescue operation started | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

फिलिपीन्स सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 17 की मौत, 40 को बचाया गया

दुर्घटनाग्रस्त प्लेन C-130 लगभग 92 सवारियों को लेकर जा रहा था। बीच में गड़बड़ी अनुभव होने पर इसे सुलु प्रोविंस के जोलो आइलैंड पर उतारने का प्रयास किया गया परन्तु रनवे दूर होने के कारण सफलतापूर्वक लैंडिंग नहीं हो सकी और प्लेन क्रैश हो गया।

नई दिल्लीJul 04, 2021 / 03:47 pm

सुनील शर्मा

military_plane_crashed.jpg
नई दिल्ली। फिलिपीन्स का एक सैन्य विमान क्रैश हो गया है। विमान में लगभग 85 लोग सवार थे। यह हवाई जहाज रविवार को देश के दक्षिणी हिस्से में क्रैश हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जनरल सोबेजाना ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त प्लेन C-130 लगभग 92 सवारियों को लेकर जा रहा था। बीच में गड़बड़ी अनुभव होने पर इसे सुलु प्रोविंस के जोलो आइलैंड पर उतारने का प्रयास किया गया परन्तु रनवे दूर होने के कारण सफलतापूर्वक लैंडिंग नहीं हो सकी और प्लेन क्रैश हो गया। इस हादसे में 17 सैनिकों की मौत हो गई। हालांकि इसमें सवार करीब 40 सैनिकों को बचा लिया गया है।
यह भी पढ़ें

विशेषज्ञों का दावा- भारत में अक्टूबर-नवंबर में चरम पर होगी कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर और यह बेहद घातक होगी

सेना प्रमुख ने यह जानकारी देते हुए कहा कि घटना की जानकारी मिलते ही राहत कार्य शुरू कर दिए गए हैं और अब तक 40 लोगों को बचा लिया गया है। सैन्य सूत्रों ने बताया कि जहां पर प्लेन क्रैश हुआ है, वहां तेजी से सर्च कार्य किया जा रहा है और बचे हुए लोगों को ढूंढ कर उन्हें बचाने का प्रयास किया जा रहा है। प्लेन के मलबे से अबतक 17 जवानों के शव बरामद किये गए हैं।
यह भी पढ़ें

सीमा पर पाकिस्तान कर रहा है ड्रोन के जरिए जासूसी, सुरक्षा एजेंसियां नई रणनीति बनाने में जुटी

प्लेन में सवार अधिकतर यात्रियों में हाल ही में मिलिट्री ट्रेनिंग लेने वाले सैनिक थे जिन्हें मुस्लिम बहुल क्षेत्र में आतंकवाद से निपटने के लिए एक ज्वॉइंट टास्क फोर्स मिशन के तहत ले जाया जा रहा था।

Home / world / Miscellenous World / फिलिपीन्स सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 17 की मौत, 40 को बचाया गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो