scriptAmerica: चुनाव से पहले ही राष्ट्रपति Trump ने मान ली हार! बोले- मेरा हारना देश के लिए बुरा होगा | President Trump accepted defeat before election! said- it will be bad for america | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

America: चुनाव से पहले ही राष्ट्रपति Trump ने मान ली हार! बोले- मेरा हारना देश के लिए बुरा होगा

HIGHLIGHTS

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) ने कहा है कि अगर वह चुनाव हारते हैं तो वे चुपचाप अपने ऑफिस को खाली कर देंगे, लेकिन यह अमरीका ( America ) के लिए सबसे बुरा होगा।
ट्रंप ने आगे कहा कि अगर वह दोबारा राष्ट्रपति नहीं चुने जाते हैं तो वे चुपचाप अपने ऑफिस को खाली कर देंगे।

नई दिल्लीJun 14, 2020 / 05:19 pm

Anil Kumar

US president Donald Trump

President Trump accepted defeat before election! said- it will be bad for america

वॉशिंगटन। कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Epidemic ) से पूरी दुनिया जूझ रही है और इससे सबसे ज्यादा अमरीका ( America ) प्रभावित हुआ है। इस कोरोना संक्रमण के बीच अमरीका में नवंबर में राष्ट्रपति के चुनाव ( Presidential election ) होने वाले हैं। लेकिन अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अमरीका के मौजूदा हालात को देखते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) अपनी हार स्वीकार कर चुके हैं।

ट्रंप ने कहा है कि अगर वह चुनाव हारते हैं तो देश के लिए सबसे बुरा होगा। इतना ही नही उन्होंने आगे यह भी कहा कि अगर वह दोबारा राष्ट्रपति नहीं चुने जाते हैं तो वे चुपचाप अपने ऑफिस को खाली कर देंगे।

WHO का बयान: Coronavirus ने अमरीका पर घातक प्रहार किया, कड़े प्रतिबंधों की है जरूरत

कुछ ऐसी खबरें थी कि ट्रंप अगर चुनाव हारते हैं तो वे स्वेच्छा से ऑफिस को नहीं छोड़ेंगे। इसपर ट्रंप ने इसे निराधार बताया और कहा कि इस वे यदि नवंबर में वे चुनाव हारते हैं चुपचाप ऑफिस को छोड़ देंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7uglf9

अमरीका के लिए मेरा चुनाव हारना अच्छा नहीं

बता दें कि शुक्रवार को फॉक्स न्यूज चैनल पर एक इंटरव्यू में राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वे निश्चित तौर पर यदि चुनाव नहीं जीतेंगे तो कुछ और काम कर लेंगे। लेकिन यदि मैं चुनाव हारता हूं तो मुझे लगता है अमरीका के लिए अच्छा नहीं होगा। यह हमारे देश के लिए बहुत ही बुरी बात होगी।

नवंबर में चुनाव होने वाले हैं और रिपब्लिकन पार्टी ( Republican Party ) के उम्मीद्वार राष्ट्रपति ट्रंप का मुकाबला डेमोक्रटिक पार्टी ( Democratic Party ) के संभावित उम्मीदवार और पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडेन ( Ex Vice President Joe Biden ) से हो सकता है।

ट्रंप के लिए हो सकती है मुश्किल!

आपको बता दें कि ट्रंप के लिए कुछ मुश्किलें हो सकती है। अभी हाल के समय में ट्रंप के लिए कुछ चुनौतियां ज्यादा बड़ी दिख रही है। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के संक्रमण को फैलने से नाकाम रहने को लेकर लोगों में गुस्सा है और कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिला है।

America: Corona संकट के बीच कैलिफोर्निया और एरिजोना के जंगलों में भीषण आग, 14 हजार एकड़ जंगल खाक

इसके अलावा कोरोना की वजह से अर्थव्यवस्था ( Economy ) को हुए नुकसान के कारण चार करोड़ लोग बेरोजगार हुए हैं। दूसरी और अफ्रीकी अमरीकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड ( George Floyd Death ) की पुलिस कस्टडी में मौत के बाद अमरीका के 140 से अधिक शहरों में व्यापक उग्र प्रदर्शन हो रहा है। ऐसे में अब तक अरबों का नुकसान हो चुका है। यही कारण है कि इन सब घटनाक्रम के कारण राष्ट्रपति ट्रंप को चुनाव में नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Home / world / Miscellenous World / America: चुनाव से पहले ही राष्ट्रपति Trump ने मान ली हार! बोले- मेरा हारना देश के लिए बुरा होगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो