रूस में भ्रष्टाचारी पुलिस अधिकारी के घर पर मारा छापा, सोने का टॉयलेट देखकर हैरान रह गई टीम

रूस में एक ट्रैफिक पुलिस अधिकारी के यहां पर जब छापा पड़ा तो जांच अधिकारी कुछ देर के लिए स्तब्ध रह गए। सोशल मीडिया पर शेयर फोटों को देखकर हरकत में आई पुलिस।

नई दिल्ली। भारत में कई बार रिश्वत के आरोप में पुलिस वालों और अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है। मगर एक मामला रूस से भी सामने आया है जो हैरान कर देने वाला है। यहां पर एक पुलिस अधिकारी का घर पर जब छापा मारा गया तो यहां पर करोड़ों की संपत्ती जब्त की गई। यहां पर बहुमूल्य सोने के आभूषण मिले, लेकिन क्या आप कभी ये सोच सकते हैं कि कोई पुलिस अधिकारी सोने का टॉयलेट का उपयोग करता होगा।

ये भी पढ़ें: WHO ने चेताया, अब तक 124 देशों में फैल चुका डेल्टा वैरिएंट जानलेवा होगा

दरअसल रूस में एक ट्रैफिक पुलिस अधिकारी के यहां पर जब छापा पड़ा तो जांच अधिकारी कुछ देर के लिए स्तब्ध रह गए। ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने अपना घर किसी राजमहल जैसा बनवा रखा था। इतना ही नहीं अधिकारी के घर में सोने का टॉयलेट और मार्बल की दीवार देखने के बाद सभी हैरान रह गए।

8 से 15 वर्ष तक की जेल

पुलिस अधिकारी ने अपने बयान में बताया कि सफोनोव और उनके छह साथियों को अवैध अनाज परिवहन लाइसेंस के बदले कई वर्षों तक रिश्वत में 19 मिलियन रूबल यानी ($ 255,000) कमाए। इस आरोप में उसे हिरासत में लिया गया। सफोनोव अगर दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें 8 से 15 वर्ष तक की जेल हो सकती है।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति ने पाक पर बोला हमला, ट्विटर पर भारत और पाकिस्तान से जुड़ी तस्वीर की साझा

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक व्यक्ति सफोनोव की हवेली में काम करता था। उसने सफोनोव की हवेली के इंटीरियर की फोटों को सोशल मीडिया पेज पर शेयर कर दिया। इसके बाद ये फोटों तेजी से वायरल होने लगीं। वायरल होने पर ये तस्वीरें जांच टीम तक पहुंच गईं, इसके बाद अधिकारियों द्वारा कार्रवाई शुरू हो गई।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned