script

अफगानिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, 30 सुरक्षाबलों की मौत, कई घायल

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2018 02:33:39 pm

Submitted by:

Shivani Singh

अफगानिस्तान में आतंकी हमले में 30 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है।

terror attack

काबुल। अफगानिस्तान ने तालिबानी विद्रोहियों पर हमला करने का आरोप लगाया है। बता दें कि अफगानी अधिकारियों का आरोप है कि तालिबान के विद्रोहिओं ने ईरान के साथ सीमा के निकट पश्चिमी अफगानिस्तान में फराह प्रांत की राजधानी फराह शहर पर हमला किया है। इस हमले में 30 सुरक्षा बलों की मौत की ख़बर है और कई घायल है।

चलाई बंदूकें

फराह प्रांतीय परिषद के प्रमुख बखतावार ने बताया कि मंगलवार की सुबह तालिबान सैनिकों ने शहर की कई सुरक्षा चौकियों को खत्म कर दिया और शहर में बंदूकें चलाई।

30 सुरक्षा बलों की मौत

बख्तावर ने बताया कि इस हमले में 30 सुरक्षा बलों की मौत हो गई है। साथ ही कई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। फराह प्रांत के एक सांसद मोहम्मद सरवर ओस्मानी ने भी इस हमले की पुष्टि की है। उनके मुताबिक तालिबानी सेनानियों ने हमला किया था।

हमले की ली जिम्मेदारी

वहीं, एक तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने कहा कि सेनानियों ने हमलों को कई दिशाओं के रूप में लॉन्च किया। साथ ही उन्होंने शहर में कई चेकपॉइंट्स को क्रॉस भी कर लिया।

कुछ दिन पहले हुए सीरियल धमाके

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले भी काबुल में एक के बाद एक हुए सीरियल धमाके हुई थे। इन धमाकों में कई लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी थी। ध्यान देने करने वाली बात है कि फराह भी हेलमंड प्रांत के साथ की सीमा है। यहां तालिबान ने कई जिलों को नियंत्रित कर रखा है।

ट्रेंडिंग वीडियो