घर से काम करने के लिए ये कंपनी दे रही बड़ा तोहफा, कर्मियों को मिलेंगे 74000 रुपये

Highlights

  • फेसबुक के करीब 45 हजार फुल टाइम स्टाफ हैं।
  • अन्य व्यापार को मदद के रूप में 739 करोड़ रुपये देगी कंपनी।
  • कंपनी ने 27 फरवरी के कार्यक्रम को रद्द किया।

वाशिंगटन। कोरोना वायरस (Coronavirus)के संकट से निपटने के लिए मल्टीनेशनल कंपनियां अपने कर्मचारियों को विशेष सुविधा दे रही है। फेसबुक (Facebook) ने अपने कर्मचारियों को इस संकट से दूर रखने के लिए विशेष पैकेज का ऐलान किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीईओ मार्क जकरबर्ग ने अपने स्टाफ को भेजे एक इंटर्नल नोट में इस बात का खुलासा किया है। उनका कहना है कि घर से काम करने वालों को 74000 रुपये का बोनस देगी।

कोरोना: जर्मनी में बीते 24 घंटे में सामने आए 316 केस, अमरीका के कई शहरों में कर्फ्यू

जनवरी तक के आंकड़ों के मुताबिक फेसबुक के करीब 45 हजार फुल टाइम स्टाफ है। वहीं कई हजार लोग कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले लोगों को ये बोनस मिल सकेगा। फेसबुक के साथ कई अन्य कंपनियां भी अपने कर्मचारियों को इस तरह की सुविधा प्रदान किया जा रहा है। उन्हें घर पर रहने की सलाह दी गई है। मंगलवार को फेसबुक ने यह घोषणा की कि वह वायरस से प्रभावित होने वाले व्यापार को मदद के रूप में 739 करोड़ रुपये देगी। फेसबुक 30 हजार एलिजिबल बिजनेस को मदद करने के लिए तैयार है।

कोरोना की वजह से फेसबुक पर काफी असर देखने को मिल रहा है। कंपनी के शेयर में 28 फीसदी गिरावट आई है। 27 फरवरी को फेसबुक ने अपना वार्षिक सॉफ्टवेयर डेवलपर्स कॉफ्रेंस भी रद्द कर दिया था। फेसबुक ने मार्च के आते ही अपने कर्मचारियों को घर पर काम करने की सलाह दी थी।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned