हाथ में पत्थर लिए बच्ची ने ऑडी कारों पर लगाया दिया स्क्रैच, अनजान मां-बाप से शोरूम ने मांगा 22 लाख

Highlights

-चीन (Cina) के गुइलिन शहर में, जहां एक 3 तीन साल की बच्ची के माता-पिता को उसकी वजह से करीब 29 हजार डॉलर यानि करीब 22 लाख रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है

-यह नुकसान सिर्फ उनकी बच्ची की शरारत की वजह से उठाना पड़ा

-एक कपल अपनी बच्ची के साथ ऑडी के शोरूम में गया था

नई दिल्ली. 'बच्चे मन के सच्चे, सारे जग की आंख के तारे ये वो नन्हे फूल हैं जो भगवान को लगते प्यारे' इन दो पंक्तियों में बच्चों की मासूमियत को बताया गया है। बच्चे हर किसी को प्यारे होते हैं उनकी मासूमियत आपकी जिंदगी को अच्छी से बहुत अच्छी बना देती हैं। बच्चे शरारती भी होते हैं। उनकी कुछ शरारत आपको काफी आनंदित करती हैं, पर अगर यही शरारत आपको भारी पड़ जाए तो। जी हां कुछ एेसा ही हुआ है चीन (Cina) के गुइलिन शहर में, जहां एक 3 तीन साल की बच्ची के माता-पिता को उसकी वजह से करीब 29 हजार डॉलर यानि करीब 22 लाख रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है। यह नुकसान सिर्फ उनकी बच्ची की शरारत की वजह से उठाना पड़ा।

गाड़ी पंसद करने आए थे मां- बाप

दरअसल एक कपल अपनी बच्ची के साथ ऑडी के शोरूम में गया था। जहां ये कपल अपने लिए गाड़ी पंसद कर रहे थें। गाड़ी पंसद करते हुए कपल ने अपनी बच्चे को शोरूम में छोड़ दिया। दोनों ही खुद कारों के बारे में जानकारी लेने के लिए शोरूम में घूमने लगे। बच्ची न समझ थी। उसे अंदाजा नहीं था कि जो शरारत वो करने जा रही है वो उसके मां-बाप को भारी पड़ सकती है। मां-बाप को भी बच्ची के अंदर छिपे शरारत के बारे में ज्यादा अंदाजा नहीं था, उनको लगा कि बच्ची कारों को देखकर खुश हो रही है।

ऑडी कारों को खुरेज दिया पत्थर से

माता-पिता इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि बच्ची अपने हाथ एक छोटा सा पत्थर लेकर घूम रही है। पूरे शोरूम में टहलते हुए उस छोटी बच्ची ने ऑडी की ब्रांड न्यू कारों की बॉडी पर उस पत्थर से खुरेचना शुरू कर दिया।

नहीं गया मां-बाप का ध्यान

उसके माता-पिता के लिए सबसे हैरानी की बात यह रही है कि उस बच्ची ने शोरूम में मौजूद करीब 10 कारों पर उस पत्थर से स्क्रैच लगाया और उन्हें काफी डैमेज भी किया, लेकिन इस बीच किसी का भी उस बच्ची पर ध्यान नहीं गया था।

मांगा 22 लाख का मुआवजा

जब बच्ची के मां-बाप को इसकी जानकारी हुई तो वे देख दंग रह गए। उनको बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि उनकी बच्ची की वजह से उनको इतना बड़ा नुकसान होने वाला है। इसके बाद पूरी घटना की जानकारी शोरूम के मालिक को हुई तो उसने बच्ची के माता-पिता से 29 हजार डॉलर यानि करीब 22 लाख रुपये का मुआवजा मांगा।

कोर्ट में होगी कार्यवाही

बच्ची के मां-बाप इतना पैसा जमा करने लायक नहीं थे। उन्होंने पैसे देने के माना कर दिया जिसके चलते शोरूम मालिक ने मुआवजा की रकम के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। इस मामले को लेकर कोर्ट में कार्यवाही होनी है।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned