scriptMexico में 7.4 तीव्रता का भूकंप, तेज झटकों के कारण सुनामी अलर्ट जारी | Tsunami Alert In Oaxaca Mexico America After Earthquake | Patrika News

Mexico में 7.4 तीव्रता का भूकंप, तेज झटकों के कारण सुनामी अलर्ट जारी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 24, 2020 08:40:17 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

भूकंप (Earthquake) के झटके लगते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए, इस दौरान एक शख्स के मौत की आशंका जताई गई है।
मेक्सिको के वाहाका (Oaxaca) में आए इस भूकंप का केंद्र धरती से 26.3 किमी नीचे था।

earthquake in mexico

मेक्सिको में 7.4 तीव्रता का भूकंप के जगहों पर इमरात का मलबा दिखाई दिया।

मेक्सिको। अमरीका (America) के मेक्सिको (Mexico) में मंगलवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इन झटकों की तीव्रता 7.4 रिक्टर स्केल मापी गई। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) के अनुसार भूकंप की तीव्रता काफी ज्यादा थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भूकंप में एक शख्स की मौत की आशंका जाहिर की गई है। इस भूकंप के झटके इतने भयानक थे कि कुछ तस्वीरों में इसकी झलक देखने को मिली। इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है।
earthquake2.jpg
USGS के मुताबिक मेक्सिको के वाहाका (Oaxaca) में आए इस भूकंप का केंद्र धरती से 26.3 किमी नीचे था। भूकंप के झटके लगते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। लोग सड़कों पर भागने लगे। इस दौरान कई इमारते हिल रही थीं। मेक्सिको के सीज्मोलॉजिकल इंस्टिट्यूट के मुताबिक 7.1 तीव्रता से ज्यादा तीव्र झटके खतरनाक श्रेणी में रखे जाते हैं।
लोगों ने बताया कि शुरू में काफी कम कंपन महसूस की गई। बाद में ये कंपन तेज हो गई। अचानक इस झटके की तीव्रता बढ़ने के कारण लोग घरों से निकलकर भागने लगे। इस दौरान कोई नुकसान अभी तक नहीं देखा गया है। भूकंप के बाद मेक्सिको के हॉन्डोरस, अल सैल्वाडोर और गुअटमाल में सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई है। प्रशासन ने भूकंप के केंद्र के 621 मील के आव्रत में तटीय सुनामी लहरों के आने चेतावनी जारी की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो