scriptट्रंप के समर्थन में कैपिटल हिल आई थी महिला, पुलिस ने छाती में मारी गोली, मौत | Woman Shot In the Capitol During Protest Has Died | Patrika News

ट्रंप के समर्थन में कैपिटल हिल आई थी महिला, पुलिस ने छाती में मारी गोली, मौत

Published: Jan 07, 2021 09:32:43 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

महिला का नाम एश्ली बैबिट है और वे अमेरिकी एयरफोर्स में अपनी सेवाएं दी थीं। 14 साल की सर्विस में एश्ली हाई लेवल सिक्योरिटी अधिकारी थीं

woman_shot_in_the_capitol_during_protest_has_died.jpg

Woman Shot In the Capitol During Protest Has Died

नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों की भीड़ ने कैपिटल हिल पर धावा बोल दिया। इस भीड़ ने न सिर्फ वहां तोडफ़ोड़ की बल्कि, पुलिस से हाथापाई की। इस दौरान सुरक्षाबलों ने फायरिंग की जिसमें एक महिला की गोली लगने से मौत हो गई है।

ट्रंप ने स्वीकारी हार, कहा- परिणामों से खुश नहीं हैं लेकिन 20 जनवरी को छोड़ देंगे पद

मिली जानकारी के मुताबिक महिला का नाम एश्ली बैबिट है और वे अमेरिकी एयरफोर्स में अपनी सेवाएं दी थीं। 14 साल की सर्विस में एश्ली हाई लेवल सिक्योरिटी अधिकारी थीं। एश्ली डोनाल्ड ट्रंप की बहुत बड़ी समर्थक थीं। यही वजह है वे उनके समर्थन में कैपिटल हिल पहुंची थी।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस घटना के कुछ घंटे पहले उसने ट्रंप के समर्थक में एक ट्वीट भी किया था। इस ट्वीट में उसने लिखा था कि ‘अब कुछ भी उन्हें रोक नहीं सकता है। तूफान आ चुका है। वो प्रयास कर के भी कुछ नहीं कर सकते हैं। 24 घंटों के अंदर डीसी को ये तूफान घेर लेगा। अंधेरे से उजाले की ओर की यात्रा जारी है।

इस ट्वीट के बाद एश्ली कैपिटल हिल गई थी और पुलिस फायरिंग में उसकी मौत हो गई। इस हिंसा में उसके अलावा 3 अन्य लोगों की भी जान गई है। बाकी तीनों लोगों की मेडिकल इमरजेंसी के चलते मौत हुई थी।

एश्ली की मौत के बाद उनके पति ने उन्हें एक देशभक्त बताया और उन्होंने एश्ली को ट्रंप की जबरदस्त समर्थक बताया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अपनी पत्नी के मौत के के बारे में उनको टीवी से पता चला। ये सुनकर मेरा पूरा परिवार सदमें में हैं।

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ इराकी कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट, हत्या का मामला

बता दें कि कैपिटल हिल में बाइडेन को राष्ट्रपति बनाने की तैयारी चल रही थी। तभी ट्रंप समर्थकों ने धावा बोल दिया। जिसके बाद हिंसा भड़क गई औऱ मेयर ने 15 दिन की सार्वजनिक इमरजेंसी का ऐलान कर दिया ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो