scriptइलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा अस्पताल, मुफ्त में Online मिलेगी मेडिकल फैसिलिटी | Calldock App: Get Online Medical Free Consultant Facility in Delhi | Patrika News

इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा अस्पताल, मुफ्त में Online मिलेगी मेडिकल फैसिलिटी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 16, 2020 02:02:57 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Calldock App से घर बैठे डॉक्टर को दिखा सकते हैं मरीज
24 घंटे 100 से ज्यादा डॉक्टर्स सेवा के लिए ऐप पर उपलब्ध

Calldock App: Get Online Medical Free Consultant Facility in Delhi

Calldock App: Get Online Medical Free Consultant Facility in Delhi

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के केस में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है, जिसके चलते भारत सरकार ने लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है ताकि इस खतरनाक बीमारी से बचा ज सके। इस बीच कई लोग मरीजों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है, जिसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने कॉलडॉक ऐप (Calldock App) तैयार किया है। इस ऐप के जरिए मरीज घर बैठे डॉक्टर को 24 घंटे सातों दिन दिखा सकते हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस ऐप करे जरिए हर दिन आने वाले ओपीडी मरीज और वरिष्ठ नागरिक अपना इलाज करा सकते हैं। इस ऐप से 100 से अधिक डॉक्टर जुड़े हुए है जो लोगों से वीडियो, आडियो और चैट के माध्यम से जुड़ेंगे और उन्हें स्वास्थ्य परामर्श देंगे। कॉल डॉक ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। ऐप डाउनलोड करके उसमें अपनी डिटेल साझा करते हुए डॉक्टर का चयन करें। अगर आपको अपनी कोई रिपोर्ट दिखानी है तो उसके फोटो को ऐप में अपलोड कर सकते हैं। बता दें कि ये सुविधा सिर्फ दिल्ली के मरीजों को दिया जा रहा है।

Vodafone-Idea के इन प्लान में 84 दिनों की वैधता के साथ हर दिन मिलेगा 3GB Data

गौरतलब है कि कोरोनावायरस से बचना है तो घर में रहना जरूरी है। इसे देखते हुए ही राज्य से लेकर केंद्र सरकार हर वो प्रयास कर रही है, जिससे की लोग घर से कम निकलें और इस खतरनाक बीमारी से बच सके। इसके अलावा केंद्र सरकार लगातार लोग से आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने की अपील कर रही है जिससे की कोरोनावायरस संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में जाने से रोका जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो