scriptTwitter पर जल्द मिलेगा नया फीचर, इतनी होगी ट्वीट के अक्षरों की लिमिट | Elon Musk says long form tweets to have 10,000 characters soon | Patrika News

Twitter पर जल्द मिलेगा नया फीचर, इतनी होगी ट्वीट के अक्षरों की लिमिट

locationनई दिल्लीPublished: Mar 24, 2023 11:00:00 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Twitter’s New Feature: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अब जल्द ही एक नया फीचर मिलने वाला है। इस फीचर के बाद ट्वीट्स के अक्षरों की लिमिट बढ़ जाएगी। ट्विटर के इस फीचर की जानकारी एलन मस्क ने दी।

twitter_app_on_phone.jpg

Twitter

सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) दुनिया में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है। दुनियाभर में ट्विटर को इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स बड़ी तादाद में हैं। ट्विटर सिर्फ लोकप्रिय ही नहीं, प्रभावी भी है। इसके इसी प्रभाव को देखते हुए पिछले साल 27 अक्टूबर को एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को खरीद लिया था। ट्विटर को खरीदने के लिए एलन को 44 बिलियन डॉलर्स की बड़ी रकम खर्च करनी पड़ी थी। एलन के ट्विटर का टेकओवर करने के बाद से ही ट्विटर में कई नए फीचर दिए गए। एलन ने पहले ही इस बात को साफ कर दिया था कि वह ट्विटर में कई नए फीचर शामिल करेंगे। अब जल्द ही ट्विटर में एक और नया फीचर शामिल होने जा रहा है।

बढ़ेगी ट्वीट्स के अक्षरों की लिमिट

ट्विटर पर जल्द ही किए जाने वाले ट्वीट्स के अक्षरों की लिमिट बढ़ेगी। इस बात की जानकारी हाल ही में एलन मस्क ने दी। एलन ने एक ट्वीट का रिप्लाई देते हुए बताया कि लॉन्ग फॉर्म ट्वीट्स के अक्षरों की लिमिट को जल्द ही बढ़ाकर 10,000 किया जाएगा। हालांकि यह सुविधा सिर्फ उन ट्विटर यूज़र्स को ही मिलेगी जिनके पास ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन है।

https://twitter.com/elonmusk/status/1637956239891070976?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Twitter पर जल्द आएगा नया चेंज, जानिए क्या होगा खास

पहले भी बढ़ाई जा चुकी हैं ट्वीट्स के अक्षरों की लिमिट


जल्द ही ट्विटर पर ट्वीट्स के अक्षरों की लिमिट बढ़ाकर 10,000 कर दी जाएगी। पर यह पहला मौका नहीं होगा जब ट्वीट्स के अक्षरों की लिमिट बढ़ाई जाएगी। जब ट्विटर शुरू हुआ था, तब इस पर ट्वीट्स के अक्षरों की लिमिट 140 थी और कई सालों तक यह लिमिट बरकरार रही। फिर कुछ साल पहले इसे बढ़ाकर 280 अक्षर कर दिया गया और अभी भी नॉर्मल ट्विटर यूज़र्स के लिए ट्वीट्स के अक्षरों की लिमिट 280 अक्षर ही है।

एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के बाद ट्विटर ब्लू यूज़र्स के लिए लॉन्ग फॉर्म ट्वीट फीचर शुरू किया। इसकी लिमिट 4,000 अक्षर हैं, जिसे जल्द ही बढ़ाकर 10,000 अक्षर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

Twitter में जल्द मिलेगा नया बदलाव, Elon Musk ने दी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो