अब Youtube म्यूजिक विडियोज पर ऑर्गेनिक प्लेज के व्यूज के आधार पर रैंक मिलेगा

अब Youtube म्यूजिक विडियोज पर ऑर्गेनिक प्लेज के व्यूज के आधार पर रैंक मिलेगा

Vishal Upadhayay | Updated: 15 Sep 2019, 04:42:16 PM (IST) ऐप

  • Youtube ने बदला व्यू देखने का तरीका
  • अब व्यूज की गिनती कंपनी के म्यूजिक चार्ट में नहीं की जाएगी

नई दिल्ली: ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी यूट्यूब ( Youtube ) अपने म्यूजिक चार्ट सिस्टम में एक बड़ा बदलाव करने जा रही है। दरसल, कंपनी को पता चला है कि कलाकार और लेबल ग्रोथ हैक्स का उपयोग कर के वीडियो देखने वाले लोगों की संख्या को घटा बढ़ा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A सीरीज के दो नए स्मार्टफोन भारत में हुए लॉन्च, जानें नाम, कीमत और फीचर्स

एक रिपोर्ट की माने तो अब से यूट्यूब में 'एडवरटाइजिंग व्यूज' की गिनती कंपनी के म्यूजिक चार्ट में नहीं की जाएगी। इसके बजाए टॉप-वाचड म्यूजिक वीडियो की रैकिंग ऑर्गेनिक प्लेज के अनुसार की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Weekly Recap: बस एक क्लिक में जानें iPhone 11 सीरीज की लॉन्चिंग से लेकर 64MP कैमरा वाला स्मार्टफोन के बारे में

कंपनी ने ब्लॉग-पोस्ट में लिखा, "इंड्रस्ट्री में अधिक पारदर्शिता प्रदान करने और बिलबोर्ड व नीलसन जैसी आधिकारिक चार्टिग कंपनियों की नीतियों के साथ संरेखित करने के प्रयास में, हम अब यूट्यूब म्यूजिक चार्ट में अब पेड एडवरटाइजिंग व्यूज की गणना नहीं कर रहे हैं।" कंपनी ने कहा, "अब कलाकारों को ऑर्गेनिक प्लेज के व्यूज के आधार पर रैंक दिया जाएगा।"

यह भी पढ़ें: Jio Fiber इफेक्ट, 100mbps की स्पीड के साथ 1TB डाटा ऑफर कर रही है ये कंपनी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned