scriptWeekly Recap: बस एक क्लिक में जानें iPhone 11 सीरीज की लॉन्चिंग से लेकर 64MP कैमरा वाला स्मार्टफोन के बारे में | Weekly Recap: iphone 11 series launch to 64mp camera smartphone news | Patrika News
गैजेट

Weekly Recap: बस एक क्लिक में जानें iPhone 11 सीरीज की लॉन्चिंग से लेकर 64MP कैमरा वाला स्मार्टफोन के बारे में

64MP कैमरे के साथ भारत में लॉन्च हुआ Realme XT
Apple iPhone 11 सीरीज से उठा पर्दा
Lenovo Carme स्मार्ट वॉच भारत में हुआ लॉन्च
Samsung Galaxy A सीरीज के दो नए स्मार्टफोन हुए लॉन्च

Sep 15, 2019 / 03:35 pm

Vishal Upadhayay

phone_1.jpg

नई दिल्ली: यहां हम आपको इस सप्ताह टेक जगत में हुए 5 बड़ी ख़बरों के बारे में बताने जा रहे हैं। इस हफ्ते जहां Apple iPhone 11 सीरीज से पर्दा उठाया गया वहीं भारत में पहला 64 मेगापिक्सल रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन Realme XT लॉन्च हुआ। तो आइए टेक्नोलॉजी से जड़ी ऐसी ही बड़ी ख़बरों पर नज़र डालते हैं। यहां नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके आप इन ख़बरें को विस्तार से भी पढ़ सकते हैं।

Realme XT लॉन्च

चीन की कंपनी रियलमी ने भारत में अपने पहले 64 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन Realme XT को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को आज नई दिल्ली में हुए एक ईवेंट के दौरान लॉन्च किया गया। इसके ख़ासियत की बात करें तो इसमें क्वॉर्ड रियर कैमरा सेटअप और 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: Realme XT लॉन्च, 64MP रियर कैमरा और 4000mAh बैटरी से है लैस

Apple iPhone 11 सीरीज हुआ लॉन्च

Apple iPhone 11 सीरीज को मंगलवार को कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में लॉन्च कर दिया गया है। इस सीरीज में iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max शामिल हैं। इस बार के आईफोन मॉडल में वायरलैस-फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: Apple iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Apple Watch Series 5 हुआ लॉन्च

Apple ने मंगलवार को हुए स्पेशल इवेंट के दौरान iPhone 11 सीरीज के अलावा iPad, Apple TV Plus और Apple Watch Series 5 को लॉन्च किया है। पिछले साल के ईवेंट की तरह ही इस बार भी Apple Watch 5 नए आईफोन के बाद सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र रहा। इसके ख़ासियत की बात करें तो इसमें अलवेज ऑन रेटिना डिस्प्ले मिलेगा। इसके अलावा लोकेशन के लिए कंपास और इमरजेंसी कॉलिंग फीचर दिया गया है।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: Apple Watch Series 5 हुआ लॉन्च, Watch Series 3 की कीमत में हुई कटौती

Lenovo Carme स्मार्ट वॉच भारत में हुआ लॉन्च

चीन की कंपनी लेनोवो ने भारत में अपने नए स्मार्ट वॉच Lenovo Carme को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह नया स्मार्ट वॉच (HW25P) 3,499 रुपये की कीमत के साथ आता है। ग्राहक इस वॉच को आज से ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट ( Flipkart ) और क्रोमा ( Croma ) स्टोर से खरीद सकते हैं। तो आइए जानते हैं इस स्मार्ट वॉच के फीचर्स के बारे में।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: Lenovo Carme स्मार्ट वॉच भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Samsung Galaxy A सीरीज के दो नए स्मार्टफोन हुए लॉन्च

Samsung ने अपने A सीरीज के दो नए स्मार्टफोन Galaxy A50s और Galaxy A30s को भारत में लॉन्च कर दिया है। दोनों ही स्मार्टफोन Galaxy A50 और Galaxy A30 के अपग्रेड मॉडल हैं। ग्राहक इन स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स साइट अमेजन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल और कंपनी की ऑनलाइन साइट से खरीद सकते हैं। लॉन्चिंग ऑफर के तहत रिलायंस जियो और एयरटेल के यूजर्स को डबल डाटा का फायदा मिलेगा। इसके अलावा वोडाफोन आइडिया के यूजर्स को 225 रुपये के प्लान पर 75 रुपये का कैशबैक मिलेगा।

Home / Gadgets / Weekly Recap: बस एक क्लिक में जानें iPhone 11 सीरीज की लॉन्चिंग से लेकर 64MP कैमरा वाला स्मार्टफोन के बारे में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो