scriptTwitter पर होगी नई सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस लॉन्च, मिलेंगे Zero Ads | Twitter to launch higher priced subscription service with zero ads | Patrika News

Twitter पर होगी नई सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस लॉन्च, मिलेंगे Zero Ads

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2023 06:41:08 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Zero Ads On Twitter: ट्विटर पर जल्द ही एक नया फीचर लॉन्च होगा। एलन मस्क ने बताया कि इस फीचर से ट्विटर पर विज्ञापनों से छुटकारा मिलेगा।

twitter_app.jpg

Twitter

एलन मस्क (Elon Musk) को ट्विटर (Twitter) का टेकओवर किए अभी 3 महीने भी पूरे नहीं हुए हैं और इस समय अवधि में एलन अब तक ट्विटर में कई चेंज कर चुके हैं। 27 अक्टूबर, 2022 को एलन ने 44 बिलियन डॉलर्स में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदा था। इसके बाद ही एलन ने यह साफ कर दिया था कि वह कंपनी के साथ ही इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में भी कई चेंज लाएंगे। एलन के ट्विटर को खरीदने के बाद से अब तक कंपनी में कई चेंज के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में भी कई चेंज देखे जा चुके हैं। एलन अब तक ट्विटर पर कई नए फीचर्स लॉन्च कर चुके है। हाल ही में एलन ने ट्विटर पर जल्द लॉन्च होने वाले एक और फीचर की जानकारी दी।

मिलेंगे Zero Ads

ट्विटर पर लॉन्च होने वाले इस नए फीचर के बारे में जानकारी एलन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर दी। एलन ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि ट्विटर पर विज्ञापन (Ads) बार-बार आते हैं और ये काफी बड़े होते हैं। इन पर आने वाले हफ्तों में ज़रूरी कदम उठाए जाएंगे। इसके बाद एलन ने एक और ट्वीट में लिखा कि ट्विटर पर एक नई सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस लॉन्च की जाएगी, जिसमें Zero Ads मिलेंगे यानि की विज्ञापनों से छुटकारा। हालांकि इस सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस की कीमत वर्तमान सब्सक्रिप्शन कीमत से ज़्यादा होगी।

https://twitter.com/elonmusk/status/1616855485294215168?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Twitter Blue का सालाना सब्सक्रिप्शन प्लान हुआ लॉन्च, इतने रुपये में मिलेगा वैरिफिकेशन चेकमार्क

अभी कितनी है कीमत?

एलन ने कुछ समय पहले ही ट्विटर पर ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) नाम से एक सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस लॉन्च की थी। इस सब्सक्रिप्शन से कम विज्ञापनों से साथ ही ब्लू चेकमार्क, आपके ट्वीट्स और रिप्लाईस को प्रायोरिटी, ट्वीट्स एडिट करने की सुविधा, 1080p क्वालिटी के लंबे वीडियो अपलोड करने की सुविधा, रीडर मोड, सर्च और मेंशन में प्रायोरिटी रैंकिंग, स्कैम, स्पैम और बॉट्स की कम विज़िबिलिटी जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं। ट्विटर के वेब वर्ज़न पर ट्विटर ब्लू की की मंथली सब्सक्रिप्शन कीमत 8 डॉलर (653 रुपये) और आईओस (iOS) पर इसकी मंथली सब्सक्रिप्शन कीमत 11 डॉलर (897 रुपये) है।

यह भी पढ़ें

Twitter पर ब्लॉक हुए थर्ड पार्टी ऐप्स, यूज़र्स को हुई परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो