scriptस्मार्ट वॉच की तरह दिखने वाला Nubia Alpha स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें क्या है ख़ास | MWC 2019: Nubia Alpha smartphone launched | Patrika News

स्मार्ट वॉच की तरह दिखने वाला Nubia Alpha स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें क्या है ख़ास

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2019 06:47:09 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

Nubia ने दुनिया का पहला वेयरेबल स्मार्टफोन किया लॉन्च।
इस स्मार्टफोन को आप अपनी कलाई में बांध सकते हैं।
स्मार्टफोन को ब्लूटूथ और ई-सिम वेरिएंट में किया गया पेश।

smartphone watch

स्मार्ट वॉच की तरह दिखने वाला Nubia Alpha स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें क्या है ख़ास

नई दिल्ली: मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2019 के दोरान जहां Samsung और Huawei ने अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश किए हैं। वहीं, ZTE के सब ब्रांड कंपनी Nubia ने इससे एक कदम आगे बढ़ कर वेयरेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस अनोखे स्मार्टफोन का नाम Nubia Alpha रखा गया है। इस स्मार्टफोन की ख़ासियत यह है कि इसे आप स्मार्ट वॉच कि तरह अपनी कलाई में बांध सकते हैं।
यह भी पढ़ें

भारत में 6 मार्च को लॉन्च होंगे Samsung Galaxy S10, Galaxy S10 Plus और Galaxy S10e

Nubia Alpha फीचर्स

वॉच कि तरह काम में आने वाले इस स्मार्टफोन में 4 इंच की फ्लैक्सिबल OLED डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन (960 x 192) पिक्सल का है। कंपनी ने इस डिवाइस को दो वेरिएंट ब्लूटूथ और ई-सिम में पेश किया है। इसमें ब्लूटूथ वेरिएंट को यूजर स्मार्टफोन से कनेक्ट कर के यूज कर सकेंगे। वहीं, ई-सिम वाला वेरिएंट 4जी को सपोर्ट करेगा। फोन में स्नैपड्रैगन वियर 2100 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन को आसानी से चलाने के लिए 1 जीबी रैम और 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।
यह भी पढ़ें

Vodafone-Idea ने पेश किया ये जबरदस्त प्लान, 12 महीने तक मुफ्त में देख सकेंगे लाइव Tv और मूवि

Nubia Alpha कैमरा और कीमत

फोटोग्राफी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में फ्रंट कैमरा मौजूद नहीं है। पावर के लिए फोन में 500 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी की माने तो डिवाइस को बस काम भर यूज करने पर इसकी बैटरी करीब दो दिन तक चलेगी। इसकी कीमत 449 पाउंड करीब 36,000 रुपये है। इस स्मार्टफोन की बिक्री यूरोप और नॉर्थ अमेरिका में अप्रैल से शुरू होगी। भारत में इसे कब तक पेश किया जाएगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो