scriptCorona Warriors: लॉक डाउन में फंसे लोगों को एक फोन पर राशन पहुंचा रही इन युवाओं की टोली | Anti corona task force help people during lockdown | Patrika News

Corona Warriors: लॉक डाउन में फंसे लोगों को एक फोन पर राशन पहुंचा रही इन युवाओं की टोली

locationमुरादाबादPublished: May 25, 2020 04:38:04 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -लॉक डाउन लगने के बाद लिया जरूरतमंदों की मदद का फैसला -रोजाना सुबह एक जगह इकट्ठा होकर खुद पैकेट तैयार करते हैं युवा -जिस इलाके से फोन आता है वहां की टीम चंद मिनटों में पहुंच जाती है राहत लेकर

anti_corona_task_force.jpg

मुरादाबाद: कोरोना (Corona) महामारी से निपटने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन (Lockdown) बीती 25 मार्च से लगातार चल रहा है। जिसका अब चौथा चरण चल रहा है। लॉक डाउन के कारण लोगों का रोजी-रोजगार भी बंद हो गया। सबसे ज्यादा दिक्कत उन्हें हुई जो रोज खाते-कमाते थे। इसके अलावा भी कई लोगों को खाने-पीने का संकट पैदा हो गया। सरकार ने सभी को मदद का दावा तो किया लेकिन काम थोडा मुश्किल था। ऐसे में जनपद में कुछ युवाओं ने मिलकर एंटी कोरोना टास्क फोर्स का गठन किया और उसके बाद से लगातार जरूरत मंदों को टीम बनाकर मदद करना शुरू किया, जो अब भी जारी है। सबसे ख़ास बात इसमें रोजा रखने वाले मुस्लिम भी थे तो इनके साथ हिन्दू युवा भी शामिल रहे।

Lockdown 4.0 में भी मांस का किया जा रहा था कारोबार, हुआ बड़ा खुलासा

लगातार जारी है मदद
मुरादाबाद के जिला अध्यक्ष फ़िरोज़ खान ने बताया कि 25 मार्च से लॉक डाउन लगने के साथ ही हम लगातार लोगों को कच्चा राशन और बना हुआ भोजन पहुंचा रहे हैं। शहर के साथ ही हमारी टीम के पास जहां से भी सूचना मिलती है, वहां जरुर मदद करते हैं। कई बार पुलिस भी हमें रोकती है, लेकिन पहचान जानने के बाद जाने देती है। इसके साथ ही लगातार सड़कों पर गुजर रहे मजदूरों,घरों पर और फोन के माध्यम से जरूरतमंदों व गरीबों की समस्या जान कर उनके घर बने हुए खाने के पैकेट एवं कच्चा राशन जैसे आटा,चावल,सरसों तेल, मसाले,2 तरहां की दालों, बेसन सीवाईयां, खजूर पैकेट, बिस्किट्स पैकेट 1 माचिस आदि अन्य सभी सामान उपलब्ध करवा रहे हैं।

Super Lockdown के बीच घरों में मनाई गई Eid, अफसर सड़कों पर, पीएसी और आरएएफ का पहरा

और भी संगठन कर रहे मदद
सिर्फ अकेले यही नहीं हैं, शहर में फ्रीडम फाइटर संगठन के संयोजक अरविन्द मिश्रा के नेतृत्व में भी गरीब व जरूरत मंदों की लगातार मदद की जा रही है। सबसे ख़ास बात है ये है कि इसमें बिना किसी भेदभाव के हिन्दू-मुस्लिम मिलकर सभी की मदद कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो