आजम खान ने किया खुलासा क्यों नहीं पहनी सीएम योगी ने मजार पर टोपी, वहज जानकर हो जाएंगे हैरान

आजम खान ने किया खुलासा क्यों नहीं पहनी सीएम योगी ने मजार पर टोपी, वहज जानकर हो जाएंगे हैरान

Ashutosh Pathak | Publish: Jun, 29 2018 11:08:18 AM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

कबीरदास की मजार पहुंचे सीएम योगी ने टोपी पहनने से इनकार कर दिया।

रामपुर। बीजेपी ने बड़े ही जोर शोर के साथ संत कबीरदास की जयंती मनाई। लेकिन इस बीच कुछ ऐसा हुआ जिससे एक बार फिर यूपी सीएम विरोधियों के निशाने पर आ गए। पीएम मोदी के मुस्लिम टोपी नहीं पहनने का मामला तो आज भी सुर्खियों में छाया रहता है लेकिन इस बार कबीरदास की मजार पहुंचे सीएम योगी ने टोपी पहनने से इनकार कर दिया। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। लेकिन इस बीच सपा के कद्दावर नेता आज़म खान ने टोपी नहीं पहनने पर प्रतिक्रिया दी है। जिससे सब हैरान है।

ये भी पढ़ें: कचरे के ढ़ेर पर यूपी का ये शहर, कूड़ा डंप करने के लिए नहीं मिल रही कोई जमीन

मजार पर मुख्यमंत्री योगी टोपी पहनने से मना कर देने पर आजम खान ने तंज कसते हुए कहा कि हज और उमरे पर टोपी नहीं पहनी जाती। इसलिए योगी की नियत ये होगी कि वो हज ओर उमरा कर रहे है। ये जबरदस्ती टोपी उड़ाने की बात ही सही नहीं है। उन्होंने कहा कि संत कबीर दास के मजार पर टोपी पहनकर जाना कोई तुक की बात नहीं है। वो धार्मिक संत नहीं थे। वो सिर्फ अच्छे कवि थी।

ये भी पढ़ें: राशिफल 29 जून 2018 आज इन राशि वालाें काे कमजाेर दुश्मन से सावधान रहने की है जरूरत, जानिए क्या कहते हैं आज आपके सितारे

इस दौरान आजम खान ने कबीरदास की लिखी कृतियों को लेकर कहा कि उनके अंदर बेपनाह सलायते थी कोई डिग्री नहीं थी हलाकि कुछ बातें उन्होंने बड़ी मालूमाती कही हैं। आजम खान ने कहा कि कबीर दास ने कहा है कि तेरा अल्लाह बेहरा है की तू बांग दे रहा है तो उन्हें ये मालूम नहीं है के अज़ान बहरों के लिए नहीं है। ना बहरे अल्लाह के लिए है नाउज़बिल्लाह बल्कि अज़ान लोगोंसे लोगों को संदेश दिया जाता है कि नमाज़ की तरफ आओ, मस्जिद आओ अल्लाह की तरफ आओ।लेकिन उन्हें शाद मालूम नहीं था क्यूंकि अब उन्होंने कुरान पढ़ा नहीं था।

ये भी पढ़ें: ईरान के इस फैसले से पीतल उद्योग की चमक को खतरा

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned