कांवड़ यात्रा 2018: इस जिले में कांवरियों की सुरक्षा को लेकर बना हाईटेक प्लान

डीएम राकेश कुमार सिंह और एसएसपी जे रविन्द्र गौड़ ने जिले भर के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारीयों संग बैठक का सुरक्षा व्यवस्था के दिशा निर्देश दिए।

By: jai prakash

Published: 24 Jul 2018, 05:15 PM IST

मुरादाबाद: इस बार कांवड़ मेले की शुरुआत 28 जुलाई से शुरू हो रही है जोकि 26 अगस्त तक चलेगी। इस दौरान जनपद से और आस पास के लाखों शिवभक्त कांवर लेने के लिए हरिद्वार और बृजघाट से रवाना होंगे। वेस्ट यूपी में कांवर मेले को लेकर खुस शासन भी चिंता जाहिर कर चुका है। इसी के मद्देनजर डीजीपी ने सभी जिलों को अलर्ट जारी किया है। साथ ही सतर्कता के भी निर्देश दिए हैं। कांवर मेले की तैयारियों को लेकर ही आज कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम राकेश कुमार सिंह और एसएसपी जे रविन्द्र गौड़ ने जिले भर के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारीयों संग बैठक का सुरक्षा व्यवस्था के दिशा निर्देश दिए।

खतराः इस हरी सब्जी का अद्भुत व अविश्वसनीय सच जानकर आप रह जाएंगे हैरान

डीएम ने दिए ये दिशा निर्देश

डीएम राकेश कुमार सिंह ने अधिकारीयों से कहा कि कांवर मेले के दौरान शांति व्यवस्था बनाना सभी की जिम्मेदारी है। इसमें पुलिस और प्रशासन मिलकर काम करेंगे। उन्होंने कांवड़ रूट पर कांवरियों के लिए समुचित व्यवस्था में पेय जल और सुरक्षा पर चौकसी के निर्देश दिए। सभी थाना प्रभारियों से जिनके क्षेत्र में कांवड़ रूट आता है अलर्ट रहेंगे। इसके साथ ही खासकर सप्ताह के तीन दिन विशेष चौकसी रखी जायेगी। इसमें शनिवार,रविवार और सोमवार को विशेष सतर्कता बरती जायेगी। सभी एसडीएम अपने अपने क्षेत्रों में रहेंगे। किसी भी कांवरिये को कोई दिक्कत नहीं होनी दी जाएगी। उन्होंने नगर निगम अधिकारीयों को कांवड़ रूट पर साफ़ सफाई और मंदिरों में साफ़ सफाई को लेकर कोताही न बरतने की हिदायत दी।

लोकदल के मुखिया अजित सिंह नहीं लड़ेंगे 2019 लोकसभा चुनाव, ये बताई वजह

सीसीटीवी से होगी निगरानी

वहीँ एसएसपी जे रविन्द्र गौड़ ने सभी पुलिस अधिकारीयों और थाना प्रभारियों से सुरक्षा व्यवस्था के लिए कहा कि थाना क्षेत्र से गुजरने वाले कांवरियों का रिकॉर्ड रखें। पहले हो चुकी घटनाओं को लेकर अलर्ट रहें। जिनसे माहौल को खतरा हो उन पर नजर रखें। इसके साथ ही उन्होंने बताया की सादा वर्दी में भी पुलिस कर्मी कांवड़ में मौजूद रहेंगे। साथ ही सीसीटीवी और ड्रोन कैमरों से भी निगरानी होगी। बैठक में महानगर के मंदिरों के महंतों को भी बुलाया गया था और उनसे भी सुझाव मांगे गए थे।

चौधरी अजित सिंह के सामने मुसलमानों ने लगाए चौंकाने वाले नारे, उड़े होश तो किया ये काम

कांवड़ रूट सुधारने को कहा

पीडब्लूडी को जल्द ही कांवड़ रूट के गड्ढे भरने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि यहां से गुजरने वाले कांवरियों को कोई दिक्कत न हो। एडीएम प्रशासन लक्ष्मी शंकर सिंह ने बताया कि कांवर के चलते सप्ताह में तीन दिन रूट डायवर्जन रहेगा। इसकी वयवस्था ट्रैफिक पुलिस और पुलिस करेगी।

Show More
jai prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned