scriptमहिला सिपाही की इस हरकत ने किया यूपी पुलिस को शर्मसार,एसएसपी ने किया निलंबित | Lady constable suspended for bribe | Patrika News
मुरादाबाद

महिला सिपाही की इस हरकत ने किया यूपी पुलिस को शर्मसार,एसएसपी ने किया निलंबित

एक हजार रूपये की मांग की थी आवेदक ने देने से इंकार किया तो महिला सिपाही ने अपनी जांच में आवेदक के पते को गलत बता दिया

मुरादाबादJun 28, 2018 / 08:43 pm

jai prakash

moradabad

महिला सिपाही की इस हरकत ने किया यूपी पुलिस को शर्मसार,एसएसपी ने किया निलंबित

मुरादाबाद: जनपद में पासपोर्ट सत्यापन की जांच के नाम पर आवेदक से एक हजार रूपये मांगने वाली महिला सिपाही को निलंबित किया गया है। सिपाही पर आरोप है कि उसने आवेदक से पासपोर्ट आफिस से आई जांच के नाम पर एक हजार रूपये की मांग की थी आवेदक ने देने से इंकार किया तो महिला सिपाही ने अपनी जांच में आवेदक के पते को गलत बता दिया जिसके कारण आवेदक के पासपोर्ट आवेदन को रद्द कर दिया गया। आवेदक ने एसएसपी मुरादाबाद से इसकी शिकायत की तो तुरंत पुलिस ने महिला सिपाही की जांच की और उसे दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया गया।

इस शहर में सेनेट्री की दुकान में लगी भयंकर आग, लाखों का नुकसान

इतने मांगे थे रुपये

मामला भोजपुर थाने का है जहां के रहने वाले मोहम्मद फहीमुद्दीन का आरोप है कि उसने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था और जब इसकी जांच थाने आई तो भोजपुर थाने की महिला कांस्टेबिल प्रभा आर्य ने उनसे सभी दस्तावेज़ लेने के बाद एक हजार रूपये की मांग की और कहा कि ये सब थाने में बंटते है। फहीमुद्दीन ने रूपये देने से इंकार कर दिया और इसकी शिकायत थाना प्रभारी से की उन्होंने आश्वासन दिया की आप जाओ आपका काम हो जायेगा। लेकिन कुछ दिन बाद पासपोर्ट आफिस से नोटिस आया की आपके पते की पुष्टि नहीं हुई है। लिहाजा आपका आवेदन रद्द कर दिया गया है।

अलग-अलग धर्मों के 4 दोस्तों ने पेश की एकता की ऐसी मिसाल, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

पीड़ित ने एसएसपी से की शिकायत

इसके बाद फहीमुद्दीन ने मुरादाबाद के एसएसपी से प्रभा आर्य की लिखित शिकायत की और पुलिस ने जांच की और आरोप सही पाए गये जिसके बाद एसएसपी मुरादाबाद ने सिपाही प्रभा आर्य को निलम्बित कर दिया है। अब आवेदक फहीमुद्दीन अपने पासपोर्ट को जारी कराने के लिए पुलिस से मांग कर रहा है। प्रभा आर्य थाने में बैठी हुई थीं लेकिन उन्होंने अपना पक्ष रखने से मना कर दिया इतना ही नहीं पुलिस के आला अधिकारी भी अब इस मामले में बयान देने से बच रहे हैं।

Home / Moradabad / महिला सिपाही की इस हरकत ने किया यूपी पुलिस को शर्मसार,एसएसपी ने किया निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो