scriptLokcdown: निलंबित शिक्षकों और शिक्षा मित्रों को मिलेगा पूरा वेतन | march salary release for suspended teachers due to lockdown | Patrika News
मुरादाबाद

Lokcdown: निलंबित शिक्षकों और शिक्षा मित्रों को मिलेगा पूरा वेतन

Highlights

कोरोना वायरस के चलते लिया गया है निर्णय
सभी शिक्षकों और शिक्षा मित्रों को मिलेगा मार्च का पूरा वेतन
जल्द ही अनुदेशकों को भी जारी हो जाएगा वेतन
शिक्षकों और कर्मचारियों को न हो आर्थिक दिक्कत, इसलिए लिया गया फैसला

मुरादाबादMar 31, 2020 / 02:03 pm

jai prakash

salary.jpg

छत्तीसगढ़ के पूर्व विधायकों की पेंशन बढ़ी, अब हर महीने मिलेंगे 35 हजार रुपए

मुरादाबाद: कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में 21 दिन का लॉक डाउन किया गया है। ऐसे में लोगों को आम जरूरत के साथ ही रूपए पैसों की दिक्कत न हो इसके लिए शासन ने ऐसे शिक्षकों और कर्मचारियों को वेतन देने के निर्देश दिए हैं, जो निलम्बित या फिर किसी कार्रवाई के चलते अवरुद्ध हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि सभी खंड शिक्षा अधिकारीयों को अवगत करवा दिया गया है कि निलंबित शिक्षकों के साथ ही शिक्षा मित्रों को मार्च का वेतन जारी कर दिया जाए।

सीएम योगी के दौरे से पहले संतोष मेडिकल कॉलेज में नर्सों ने किया विरोध-प्रदर्शन, चौंकाने वाली है वजह

आज मिल जाएगा वेतन

शासन से आए पत्र में कहा गया है कि नोवेल कोरोना वायरस की आपदा को देखते हुए जो शिक्षक निलंबित हैं या जिनका वेतन रुका हुआ है, ऐसे सभी शिक्षक, शिक्षिकाओं का माह मार्च 2020 का पूर्ण वेतन दिया किया जाए। बीएसए अधिकारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि विभाग का प्रयास है कि इस संकंट की घड़ी में शिक्षकों को किसी तरह की कोई आर्थिक तंगी से न जूझना पड़े। उन्होंने बताया कि शिक्षामित्रों की ग्रांट आ गई है। इसमें अनुदेशकों का अभी ग्रांट नहीं मिला है, प्राप्त होते ही उन्हें भी दे दिया जाएगा।

मेरठ में जमात ठहराने पर शहरकाजी समेत तीन पर मुकदमा दर्ज, पुलिस ने विदेशी जमातियों के पासपोर्ट कब्जे में लिए

14 अप्रैल तक है लॉक डाउन

यहां बता दें कि 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन रहेगा, इसमें आम ख़ास सभी प्रभावित हैं। लेकिन शिक्षकों और नौकरी करने वाले वर्ग पर आर्थिक संकट न आए इसके इंतजाम लगातार किया जा रहा है।

Home / Moradabad / Lokcdown: निलंबित शिक्षकों और शिक्षा मित्रों को मिलेगा पूरा वेतन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो