scriptमेरठ में जमात ठहराने पर शहरकाजी समेत तीन पर मुकदमा दर्ज, पुलिस ने विदेशी जमातियों के पासपोर्ट कब्जे में लिए | 3 people including Shahar kazi against lodging FIR in Meerut | Patrika News

मेरठ में जमात ठहराने पर शहरकाजी समेत तीन पर मुकदमा दर्ज, पुलिस ने विदेशी जमातियों के पासपोर्ट कब्जे में लिए

locationमेरठPublished: Mar 31, 2020 01:12:56 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

मेरठ की मवाना मस्जिद में केन्या, सूडान और अफ्रीका के मिले थे 10 जमाती
लॉकडाउन के बावजूद सूचना नहीं देने पर शहरकाजी और अन्य पर मुकदमा
जिले के खुफिया विभाग ने पुलिस के उच्च अधिकारियों को दी थी जानकारी

 

meerut
मेरठ। कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन के दौरान बिना सूचना दिए विदेशी जमात के दस लोगों को मेरठ के मवाना की बिलाल मस्जिद में ठहराने के मामले में पुलिस ने सख्त कदम उठाया है। पुलिस ने शहरकाजी समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही पुलिस ने सभी विदेशी जमातियों के पासपोर्ट जांच के लिए अपने कब्जे में ले लिए हैं।
यह भी पढ़ेंः कोरोना के खौफ के कारण जेल से दो माह के पैरोल पर छोड़े गए 55 कैदी, 250 बंदियों की भी होगी रिहाई

खुफिया विभाग ने जिले के उच्च अधिकारियों को जानकारी दी थी कि मवाना की बिलाल मस्जिद में विदेशी जमात के 10 लोग रुके हैं। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम मस्जिद पहुंची तो बाहर ताला लटका हुआ था। उसी दौरान एक युवक वहां पहुंच गया। पुलिस के कहने पर उसने ताला खोला। पुलिस को मस्जिद के अंदर से सूडान, केन्या, अफ्रीका के दस जमाती मिले। टीम ने सभी के स्वास्थ्य की जांच की। इन विदेशी जमातियों ने हालांकि मास्क पहना हुआ था और उचित दूरी पर भी थे।
यह भी पढ़ेंः Coronavirus के संक्रमण से बचाव को लेकर भाजपा के फायरब्रांड विधायक ने की लोगों से ये अपील

पुलिस के अनुसार लॉकडाउन के दौरान उन्हें इस जमात को यहां ठहराने की जानकारी नहीं दी गई थी। मवाना थाने के एसएसआई नरेंद्र सिंह की ओर से शहरकाजी मौलाना नफीस काजमी, डा. असलम एडवोकेट और नईमुद्दीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। साथ ही विदेशी जमातियों के पासपोर्ट भी पुलिस ने जांच केे लिए अपने कब्जे में ले लिए हैं। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि जांच में आए तथ्यों के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो