scriptWeather Alert: चार दिन होगी तेज बारिश, स्‍कूलों की छुट्ट‍ियों ने भी तोड़ा रिकॉर्ड, दो दिन और बंद रहेंगे | Moradabad School News and Weather Alert in hindi | Patrika News

Weather Alert: चार दिन होगी तेज बारिश, स्‍कूलों की छुट्ट‍ियों ने भी तोड़ा रिकॉर्ड, दो दिन और बंद रहेंगे

locationमुरादाबादPublished: Jan 13, 2020 02:44:33 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

शनिवार को दर्ज की गई इस सीजन की सबसे ठंडी रात
मौसम विभाग ने तेज बारिश की जताई संभावना
करीब एक माह से बंद हैं कक्षा 8 तक के स्‍कूल

school-closed.jpg
मुरादाबाद। दिसंबर (December) बीतने के बाद ठंड से कुछ राहत जरूर मिली थी लेकिन मौसम (Weather) फिर से बदल गया है। जनवरी (January) में ठंड कम होने के बजाय बढ़ती जा रही है। शनिवार (Saturday) को इस सीजन की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई। मौसम विभाग ने अब फिर से लगातार चार दिन तेज बारिश की संभावना जताई है। वहीं, प्रशासन ने ठंड के प्रकोप को देखते हुए स्‍कूलों की छुट्ट‍ियां बढ़ा दी हैं।
यह भी पढ़ें

आलोक सिंह बने नोएडा के पहले पुलिस कमिश्‍नर, जानिए क्‍या फर्क पड़ेगा

पांच डिग्री के पास पहुंचा तापमान

शनिवार को न्‍यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस गिरकर 4.8 पहुंच गया। रविवार (Sunday) को मुरादाबाद (Moradabad) का न्‍यूनतम तामपान 6 और अधिकतम 14 डिग्री रहा। सोमवार (Monday) को सुबह बादल छाए रहे। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार (13 जनवरी) को भी तेज बारिश की संभावना जताई गई है। इसके बाद 15, 16, 17 और 18 जनवरी को तेज बारिश या धूल भरी आंधी चलने की संभावना जताई गई है। इस बीच न्‍यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री के बीच रह सकता है जबकि अधिकतम तापमान 16 से 20 डिग्री के बीच रह सकता है। करीब एक हफ्ते पहले बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी। जिला मौसम विज्ञान केंद्र के प्रभारी निसार अहमद का कहना है कि करीब एक हफ्ते ऐसे मौसम से राहत मिलने की संभावना नहीं है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण में बादल छाए हुए हैं। इससे करीब एक हफ्ते तक बारिश हो सकती है।
यह भी पढ़ें

Noida: चार माह से होमगार्डों को नहीं मिली सैलरी, बोले- बच्चों का दूध तक बंद करना पड़ा है- देखें Video

करीब एक माह से बंद हैं स्‍कूल

वहीं, ठंड के प्रकोप को देखते हुए मुरादाबाद में स्‍कूलों की छुट्ट‍ियों ने भी रिकॉर्ड बना दिया है। जिले में कक्षा 8 तक के बच्‍चों की छुट्ट‍ियां 14 जनवरी तक बढ़ा दी गई हैं। मौसम और शीतलहर के कारण जनपद में करीब एक माह से स्‍कूल बंद हैं। ऐसा कई साल बाद हुआ है जब लगातार इतने दिन तक स्‍कूल बंद रखने के आदेश दिए गए हों। सर्दी के इस सीजन में पहली बार शीतलहर को देखते हुए 14 दिसंबर को स्‍कूल बंद रखने के आदेश हुए थे।
16 को खुल सकते हैं स्‍कूल

डीएम के आदेश पर डीआईओएस करीब छह बार कक्षा आठ तक के स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा चुके हैं। हालांकि, कक्षा 9 से 10 तक के स्‍कूल खुल चुके हैं। अब कक्षा आठ तक के बच्‍चों की छुट्ट‍ियां 14 जनवरी तक कर दी गई हैं। 15 जनवरी को मकर संक्रांति की वजह से स्‍कूल बंद रहेंगे। इसके बाद 16 जनवरी को मौसम देखने के बाद ही स्‍कूलों को लेकर निर्णय हो सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो