रकम दुगना करने की बात कहकर,कागज की गड्डी थमा देता था ये गिरोह,इस गलती से चढ़ा पुलिस के हत्थे

रकम दुगना करने की बात कहकर,कागज की गड्डी थमा देता था ये गिरोह,इस गलती से चढ़ा पुलिस के हत्थे

jai prakash | Publish: Apr, 17 2018 09:55:55 PM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

लोगों को चंद मिनट में रकम दुगना करने का झांसा देकर ठग रहे थे। पुलिस ने गिरोह के छड सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

मुरादाबाद: शहर की मझोला पुलिस ने एक ऐसे शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है। जो लोगों को चंद मिनट में रकम दुगना करने का झांसा देकर ठग रहे थे। पुलिस ने गिरोह के छड सदस्यों को गिरफ्तार किया है। वहीँ पुलिस ने इनके पास से बड़ी मात्रा में नगदी और उसके बराबर साइज की कटिंग बरामद की है। एसपी सिटी अंकित मित्तल ने बताया कि ये लोग काफी समय से क्षेत्र में सक्रीय थे और पुलिस को कई शिकायतें भी मिलीं थी। जिस कारण पुलिस इन्हें तलाश रही थी। जिसमें आज सफलता हाथ लगी है।

अनियंत्रित होकर पलटी बस यात्रियां का हुआ ये हाल, देखें वीडियो

पत्रकार को गोली मारने वाले बदमाशों के साथ पुलिस ने ये काम , देखें वीडियो

 

पुलिस गिरफ्त में आये राजपाल सिंह,प्रकाश सिंह,ताराचंद,वीरेंद्र कुमार,दयाराम और अजीत काफी शातिर हैं। ये सामने वाले को अपनी बातों में ले लेते थे और कहते थे कि उनके पास ऐसी शक्ति है कि तुम्हारी रकम दुगना हो जाएगी। जिस व्यक्ति की रकम दुगनी करनी होती थी उससे नगदी लेकर उसे जल्दबाजी में सूटकेस पकड़ा देते थे। चूंकि रकम दुगनी हो गयी ऐसा मानकर लोग मौके पर चेक नहीं करते थे। जब घर आकर देखते थे तो उन्हें ठगी का एहसास होता था। वहीँ तब तक ये गिरोह रफूचक्कर हो जाता था। इस तरह ये बड़ी संख्या में लोगों को ठग चुके थे। पुलिस पूछताछ में ये भी सामने आया है कि ये लोग लालच के साथ ही तंत्र मन्त्र का भी सहारा लेकर लोगों को छूना लगा रहे थे।

दो बहनों ने टीवी में ये मूवी देख पहलवानों को एेसे दी पटखनी, देखें वीडियो

एक बार फिर बढ़ी मोहम्मद शमी की मुश्किलें, हो सकती है बड़ी कार्रवार्इ

एसपी सिटी अंकित मित्तल के मुताबिक जो इनके पास से नोटों की कटिंग बरामद हुई है और जो इन्होने अब तक पूछताछ में बताया है,उसके हिसाब से ये गिरोह अब तक सत्तर से अस्सी लाख तक की लूट कर चुका है। गिरफ्त में आये सभी आरोपियों के आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है। इनके पास से 73500 रूपये नगद बरामद हुए हैं। इनके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। यहां बता दें की करीब दो महिना पहले भी पुलिस ने कटघर थाना क्षेत्र से इसी तरह के एक गिरोह को पकड़ा था।

Ad Block is Banned