scriptइस वजह से भीड़ ने कर दिया पुलिस चौकी पर हमला,कई पुलिस कर्मी लहुलुहान | public attack on police station | Patrika News

इस वजह से भीड़ ने कर दिया पुलिस चौकी पर हमला,कई पुलिस कर्मी लहुलुहान

locationमुरादाबादPublished: May 13, 2018 06:17:05 am

Submitted by:

jai prakash

दबंगों ने देर रात में अपहरण में नामजद एक युवक को छुड़ाने के लिए पुलिस चौकी पर हमला बोल दिया और पथराव कर युवक को छुड़ा ले गए।

moradabad

मुरादाबाद: जनपद के थाना मूंढापाडे क्षेत्र में दबंगों ने देर रात में अपहरण में नामजद एक युवक को छुड़ाने के लिए पुलिस चौकी पर हमला बोल दिया और पथराव कर युवक को छुड़ा ले गए। जिससे पूरे पुलिस महकमे में हडकंप मच गया। सूचना के बाद मौके पर भारी पुलिस बल के साथ एसपी यातायात सतीश चन्द्र पहुंचे। उन्होंने घायल पुलिस कर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया। ग्रामीणों के मुताबिक आरोपी के परिजनों ने चौकी पर जमकर तोड़फोड़ और पुलिस कर्मियों को जमकर पीटा है। फ़िलहाल पुलिस ने करीब साढ़े पांच घंटे की मशक्कत के बाद आरोपी युवक को काशीपुर चौकी के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारीयों के मुताबिक दोषियों पर सख्त कार्यवाही की जायेगी।

इस वजह से हुआ पुलिस पर हमला

मूंढापांडे क्षेत्र की करनपुर चौकी में उस समय कोहराम मच गया जब लगभग 50 से ज्यादा लोग चौकी में आकर आक्रामक हो गए। दरअसल मामला इलाके के एक प्रसंग से जुड़ा हुआ था। दो दिन पहले इसी इलाके के बूजपुर के रहने वाला युवक नदीम इलाके की दूसरे समुदाय की एक युवती को लेकर कहीं चला गया था। शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों को बरामद कर लिया था। हालाकि युवती को तो नारी निकेतन भेज दिया था। लेकिन युवक से पूछताछ करने के लिए उसे हलका इंचार्ज नरेंद्र अपने साथ चौकी पर ले आये। आरोप है जिसकी भनक युवक के परिजनों को लग गयी और पूरी चौकी को निशाने पर ले लिया। जमकर तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी और जिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने काप्रयास किया उन पर भी हमला बोलकर लहुलुहान कर दिया, और आरोपी युवक नदीम को वहां से आजाद कराकर ले गए।

ये थे हालात पुलिस चौकी के

जिसके बाद चौकी के हालात इतने बुरे थे कि चौकी में कोई पुलिसकर्मी नहीं था सभी अपनी जान बचाकर वहां से निकल चुके थे। कुर्सिया,शीशे सब टूटे पड़े थे और वहां खून के धब्बे भी दिखाई दे रहे थे। चश्मदीद की माने तो आरोपी युवक इलाके के जिला पंचायत सदस्य अनीस चौधरी का भाई बताया जा रहा है और उन्होंने ने ही आकर युवक को ले जाने के लिए ये हमला किया है और दो पुलिसकर्मियों को घायल किया है। जिन्हें इलाके के लोगों ने बचाया है।

घटना की सूचना पर मुरादाबाद पुलिस में हडकम्प मच गया। कुछ देर पहले जो पुलिस चौकी खाली थी अंदर तो पुलिसकर्मी नदारद थे। लेकिन बाहर कुछ पुलिस वाले जरूर दिखाई दे गए। जब घटना के बारे में उनसे पूछा की कि क्या हुआ तो बताने तो लगे की झगड़ा हुआ और पुलिसकर्मी घायल हैं। लेकिन क्यों और कहां हैं कोई जवाब नहीं। सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी कई थाना पुलिस के साथ पहुच गए।

आरोपियों पर सख्त कार्यवाही होगी

एसपी यातायात सतीश चन्द्र ने बताया कि कुछ लोगों ने चौकी पर जबरन आकर एक युवक को छुड़ाने की कोशिश की और जब कामयाब नही हुए तो पुलिस पर पथराव किया। मामला दर्ज कर लिया गया और दोषियों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो