scriptTomato prices hike tomato prices rise due to rain and expensive diesel | Tomato Prices Hike: बारिश और महंगे डीजल लगाई टमाटर की कीमतों में आग, किचन से हुआ गायब | Patrika News

Tomato Prices Hike: बारिश और महंगे डीजल लगाई टमाटर की कीमतों में आग, किचन से हुआ गायब

Tomato Prices Hike: हर साल कारोबारी सीजन के हिसाब से टमाटर का आयात-निर्यात करते हैं। परंतु इस बार नासिक का टमाटर खाने के शौकीन लोगों की जेब खूब हल्की कर रहा है।

मुरादाबाद

Published: November 28, 2021 06:15:58 pm

Tomato Prices Hike: सब्जियों के दामों में आजकल भारी बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है। आलम ये है कि लोगों के किचन से टमाटर और प्याज गायब हो रहे है। टमाटर 50 से 60 रुपये किलो फुटकर में बिक रहा है। जबकि चार दिन पहले 90 रुपये किलो तक दाम पहुंच गए थे। बताया जा रहा है कि नासिक में हुई बारिश से फसल का खराब होने और डीजल महंगा होने से टमाटर के दामों में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि मंडी में टमाटर की आवक पहले से ज्यादा बढ़ने लगी है, ऐसे में उम्मीद है कि आने वाले दिन में दाम कुछ कम होंगे।
tomato.jpg
यह भी पढ़ें

किसान ने खोली ट्रैफिक पुलिस की पोल, हेलमेट न लगाने पर ट्रैक्टर का कटा 1500 का चालान

अगर टमाटर उत्पादन की बात करें तो नासिक के बाद अमरोहा दूसरे नंबर पर आता है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मार्च, अप्रैल, मई और जून में टमाटर की फसल बोई जाती है। बंपर उत्पादन के चलते मंडी में टमाटर सस्ता रहता है तथा देशभर की मंडियों को भी निर्यात किया जाता है। जबकि सितंबर, अक्तूबर व नवंबर में महाराष्ट्र के नासिक में टमाटर की फसल उगाई जाती है। वहां से टमाटर दिल्ली होते हुए पश्चिमी यूपी की मंडियों में लाया जाता है।
हर साल कारोबारी सीजन के हिसाब से टमाटर का आयात-निर्यात करते हैं। परंतु इस बार नासिक का टमाटर खाने के शौकीन लोगों की जेब खूब हल्की कर रहा है। हर घर की रसोई में टमाटर रखा मिल जाता है। रविवार को बाजार में फुटकर में 50 से 60 रुपये प्रतिकिलो टमाटर बेचा गया। यह दाम सुनकर चौंकने की जरूरत नहीं है। चार दिन पहले 90 रुपये किलो तक बेचा गया था। हालांकि तीन दिन से मंडियों में नासिक के टमाटर की आवक बढ़ गई है। जिससे आने वाले दिनों में इसके दाम घट कर 25 रुपये तक आने की उम्मीद है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'अलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.