scriptभाजपा के दिग्गज नेता नरेंद्र सिंह तोमर दूसरी बार बने केंद्रीय मंत्री,ली शपथ | narendra singh tomar cabinet minister in modi govt-2 | Patrika News

भाजपा के दिग्गज नेता नरेंद्र सिंह तोमर दूसरी बार बने केंद्रीय मंत्री,ली शपथ

locationमोरेनाPublished: May 30, 2019 08:19:24 pm

Submitted by:

monu sahu

नरेंद्र मोदी कैबिनेट के मंत्रियों ने ली शपथ,चंबल संभाग को भी प्रतिनिधित्व मिला

narendra singh tomar

भाजपा के दिग्गज नेता नरेंद्र सिंह तोमर दूसरी बार बने केंद्रीय मंत्री,ली शपथ

मुरैना। मोदी ने दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले ली। नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में 9 मंत्री को शामिल किए गए हैं। जिनमें मध्यप्रदेश से तीन दिग्गज नेताओं को शामिल किया गया है। प्रदेश के दिग्गज नेताओं में थावरचंद गहलोत,प्रहलाद पटेल और ग्वालियर चंबल संभाग की मुरैना लोकसभा सीट से जीत हासिल करने वाले नरेंद्र सिंह तोमर को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। गुरुवार को तीनों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इससे पहले प्रधानमंत्री ऑफिस से नरेंद्र सिंह तोमर को फोन कर दिल्ली बुलाया गया है। मध्यप्रदेश की मुरैना लोकसभा सीट से सांसद बने नरेंद्र सिंह तोमर इससे पहले मोदी कैबिनेट में इस्पात और सडक़ परिवहन,पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री रह चुके हैं। उन्हें गुरुवार को प्रधानमंत्री ऑफिस से फोन आया है।
नरेंद्र सिंह तोमर के अलावा मध्यप्रदेश से सुषमा स्वराज,थावरचंद गहलोत,ढालसिंह बिसेन,धर्मेंद्र प्रधान और प्रहलाद पटेल को भी बुलाया गया है। नरेंद्र सिंह तोमर के मंत्री बनाए जाने की शपथ लेते ही ग्वालियर चंबल संभाग के उनके समर्थकों में खुशी की लहर छा गई और समर्थकों ने एक-दूसरे को मिठाई बांटकर बधाई व जमकर पटाखें चलाए। यहां बता दें कि इस बार भाजपा ने नरेंद्र सिंह तोमर को ग्वालियर सीट की जगह मुरैना से प्रत्याशी बनाया था। जहां उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता रामनिवास रावत को करीब सवा लाख मतों से पराजित किया। वहीं ग्वालियर से पार्टी ने महापौर विवेक शेजवलकर को मैदान में उतारा। इस चुनाव में यह दोनों ही प्रत्याशियों ने भारी मतों से जीत हासिल की।
तीसरी बार सांसद बने नरेंद्र सिंह तोमर
तीसरी बार सांसद बनने वाले नरेंद्र सिंह तोमर को इस बार भी जगह मिल गई है। वे पिछली सरकार में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री रह चुके हैं। मध्यप्रदेश के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रहने के साथ ही संगठन और मध्यप्रदेश के दिग्गज नेताओं के साथ अच्छा-खासा तालमेल भी है। पिछली बार वह ग्वालियर से सांसद रहे,लेकिन इस बार वह मुरैना लोकसभा सीट से सांसद बने।
narendra singh tomar
चारों सीटों पर भाजपा का कब्जा
ग्वालियर चंबल संभाग की चारों सीटों पर इस बार भाजपा ने जीत हासिल की है। जिसमें ग्वालियर से विवेक शेजवलकर,मुरैना से नरेंद्र सिंह तोमर,भिण्ड से संध्या राय और गुना शिवपुरी से केपी यादव हैं। खास बात यह है कि इस बार इन सभी सीटों चारों प्रत्याशियों ने एक लाख से अधिक मतों से जीत दर्ज की है।
शपथ ग्रहण में 8000 मेहमान
मोदी के शपथ ग्रहण में इस बार देश-विदेश के करीब 8000 मेहमानों को आमंत्रित किया गया है। इस बार यह संख्या सबसे अधिक है। इससे पहले प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण में 3500 से 5000 तक मेहमान हिस्सा लेते रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो