अतिक्रमण हटाने गए दल के सामने अपना घर बचाने महिला आग में कूदी, गुस्साए लोगों ने किया पथराव

महिला बुरी तरह झुलसी, आक्रोशित लोगों ने किया पथराव

By: monu sahu

Updated: 18 Jun 2019, 04:16 PM IST

मुरैना। पोरसा नागाजी मंदिर की जमीन से अतिक्रमण हटाने गई राजस्व और पुलिस की टीम के सामने ही कब्जेधारियों ने अपनी झोंपड़ी में आग लगा दी। अपनी झोंपड़ी को जलता देखकर जलती आग में घर की एक महिला कूद गई, जिससे वह बुरी तरह झुलस गई। इससे आक्रोशित लोगों ने थ्रीडी मशीन,फायर ब्रिगेड और तहसीलदार की गाड़ी पर पथराव कर तोडफ़ोड़ कर दी। बाद में पोरसा-मुरैना मार्ग पर पचपेंड़ा के पास जाम लगा दिया। खबर लिखे जाने तक आंदोलन जारी है। वहीं महिला को उपचार के लिए नहीं भेजा गया है।

यह भी पढ़ें : नाबालिग पड़ोसन को पहले प्रेम जाल में फंसाया फिर दुष्कर्म का वीडियो वायरल करने की दी धमकी

पुलिस बल रवाना
अपनी झोंपड़ी को जलता देखकर जलती आग में महिला के कूदने की जानकारी मिलते ही कलेक्टर प्रियंकादास व एसपी डॉ असित यादव मौके के लिए रवाना हो गए हैं। साथ ही भारी संख्या में भी पुलिस बल मौके के लिए रवाना हो गया है।

यह भी पढ़ें : मां की अर्थी उठने से पहले बेटी की मौत, गांव में पसरा मातम

ये है पूरा मामला
मुरैना जिले के पोरसा नागाजी मंदिर की ग्राम सेंथरा-अहीर में सर्वे क्रंमांक 296 रकवा 0.54 भूमि पर नोइयत मंदिर श्रीरामजानकी प्रबंधक कलेक्टर जिला मुरैना के संबंध में शिकायत की थी। शिकायत के अनुसार इस जमीन पर रामौतार व रामदत्त पुत्र जागेश्वर जाटव निवासी गनपत का पुरा मौजा सेंथरा-अहीर ने कब्जा कर लिया है। इस जमीन पर मकान का निर्माण करवा रहे हैं। महंत रामलखनदास नागाजी मंदिर पोरसा ने तहसीलदार पोरसा को इस संबंध में आवेदन दिया था। इसमें कहा गया था कि अतिक्रमण हटाने की बात कहने पर अनावेदक अपशब्द कहते हैं। इस पर तहसीलदार ने सोमवार को थाना पुलिस पोरसा को राजस्व निरीक्षक,पटवारी के साथ मौके पर जाकर अतिक्रमण हटावाने के आदेश दिए थे।

यह भी पढ़ें : ज्योतिरादित्य कैंप के दिग्गज मंत्री ने सूर्य से की सिंधिया की तुलना और दिया बड़ा बयान, देखें वीडियो

लोगों को समझा रहे है कलेक्टर व एसपी
आग में झुलसी महिला का नाम राज देवी है। मौके पर पहुंचे कलेक्टर प्रियंका दास व एसपी डॉ असित यादव ने तुंरत ही झुलसी महिला को उपचार के लिए भिजवाया। साथ ही जांच और उसके आधार पर ही कार्रवाई का आश्वासन दिया। कलेक्टर के आने से पहले गुस्साए लोगों ने तहसीलदार भूमिजा सक्सेना की गाड़ी तोडऩे के साथ उन्हें घेरकर भी रखा गया। बाद में मौके पर पहुंचे कलेक्टर, एसपी अभी लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

woman fire in morena

लोगों ने शुरू कर दिया पथराव
अतिक्रमण हटावाने को लेकर दोपहर में करीब 1 बजे टीम पहुंची तो कब्जा किए हुए परिवार ने सामान हटाने के लिए एक दिन की मोहलत मांगी। लेकिन प्रशासन का कहना था कि पहले भी एक प्रकरण दर्ज है और कब्जेदारी हटते नहीं है। इसलिए हिटैची से पक्का अतिक्रमण तोडऩे की तैयारी कर ली। इस पर अतिक्रमणकारियों ने घर के बाहर रखे फसलों के अवशेषों में आग लगा दी। इस आग में घर की महिला कूद गई, जिससे बुरी तरह झुलस गई। इसके बाद वहां एकत्र लोग आक्रोशित होकर अनयिंत्रित हो गए और पथराव शुरू कर दिया। पथराव शुरू होते ही फायर ब्रिगेड चालक बैक में ही लेकर भाग गया। वहीं हिटैची और तहसीलदार की गाड़ी में नुकसान हुआ है। घटना के बाद से मौके पर आक्रोशित लोग जाम लगाए हुए हैं।

monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned