scriptकन्नामवार नगर की 11 इमारतों का होगा पुनर्विकास | 11 buildings of Kanemwar Nagar to be redeveloped | Patrika News
मुंबई

कन्नामवार नगर की 11 इमारतों का होगा पुनर्विकास

म्हाडा ने मंजूर किए 4 करोड़ रुपये
प्राधिकरण की बैठक में लिया गया निर्णय
सभापति विनोद घोसालकर ने की घोषणा

मुंबईJul 29, 2019 / 02:11 pm

Rohit Tiwari

Patrika Pic

कन्नामवार नगर की 11 इमारतों का होगा पुनर्विकास

मुंबई. महाराष्ट्र हाउसिंग एंड रीजनल डेवलपमेंट अथॉरिटी (म्हाडा) की ओर से डोंगरी में धोखादायक इमारत समेत शहर के खतरनाक इमारतों की तत्काल मरम्मत करने का फैसला किया गया है। विक्रोली स्थित म्हाडा की वर्षों पुरानी इमारतों की रिपेयरिंग के लिए प्राधिकरण की ओर से बैठक में 4 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं। म्हाडा के रिपेयर बोर्ड के सभापति विनोद घोसालकर में बताया कि कन्नामवार नगर की 11 इमारतों के पुनर्विकास के लिए बोर्ड की ओर से 4 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं।
म्हाडा के पास उपलब्ध होंगे घर…
विदित हो कि कन्नमवार नगर की 11 इमारतें करीब 40-50 साल पुरानी हैं, जहां लगभग 1 हजार परिवार रहते हैं। वहीं म्हाडा 2016 में ही निवासियों को खतरनाक ईमारतों की नोटिस जारी कर चुका है, जबकि निवासी इमारत को खाली करने के लिए तैयार नहीं हैं। म्हाडा प्रशासन ने बोरीवली में इन निवासियों को वैकल्पिक आवास उपलब्ध कराया है, लेकिन निवासी उस जगह पर जाने के लिए तैयार नहीं हैं। दिसंबर के अंत तक म्हाडा को 417 स्थायी और अतिरिक्त 600 घर उपलब्ध कराए जाएंगे, इसलिए कन्नमवार नगर के निवासियों को स्थानांतरित करने का विकल्प है।
अपनी जिम्मेदारी पर निवास कर रहे रहिवासी…
उल्लेखनीय है कि म्हाडा प्रशासन ने इन इमारतों की समयबद्ध तरीके से मरम्मत करने का निर्णय लिया है, ताकि इन इमारतों को एक साल के भीतर बनाए रखा जा सके। घोषालकर ने कहा कि निवासियों को यह कहते हुए नोटिस दिया गया कि इमारत खतरनाक है, फिर भी निवासी अपनी ज़िम्मेदारी पर इमारत में रह रहे हैं।क्योंकि म्हाडा प्रशासन के साथ निवासियों का सहयोग नहीं मिल रहा है।

Home / Mumbai / कन्नामवार नगर की 11 इमारतों का होगा पुनर्विकास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो