scriptम्हाडा में आईं 400 ऑनलाइन एप्लिकेशन | 400 online applications in MHADA | Patrika News

म्हाडा में आईं 400 ऑनलाइन एप्लिकेशन

locationमुंबईPublished: Jul 16, 2019 10:00:37 am

Submitted by:

Rohit Tiwari

अब 31 जुलाई तक लोग कर सकेंगे मास्टर लिस्ट के लिए अप्लाई
ट्रांजिट कैम्पों बकाए को अब ऑनलाइन भर सकेंगे बिल
16 जुलाई से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे कांट्रेक्टर

Patrika Pic

म्हाडा में आईं 400 ऑनलाइन एप्लिकेशन

मुंबई. म्हाडा के रिपोयर बोर्ड की ओर से बड़ी संख्या में आवेदकों की विभिन्न शिकायतों के निवारण की बैठक का आयोजन अब 18 जुलाई गुरुवार को कैम्प लगेगा, जबकि लोगों के ओर से मिलते प्रतिसाद को ध्यान में रखते हुए म्हाडा ने ऑनलाइन एप्लिकेशन की तारीख 16 जुलाई से बढ़ाकर 31 जुलाई कर दी है। इस दरम्यान 400 एप्लिकेशन म्हाडा को मिली हैं, जबकि मास्टरलिस्ट के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन की तारीख बढ़ने से म्हाडा को अभी और भी ज्यादा एप्लिकेशन मिलने की उम्मीद है। वहीं 16 जुलाई से म्हाडा की ओर से कांट्रेक्टर के रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन व्यवस्था का उद्घाटन किया जाएगा, जिसके तहत ट्रांजिट कैम्पों की बकाया राशि को ऑनलाइन भरा जा सकेगा। इस व्यवस्था से जहां लोगों में पारदर्शिता आएगी, वहीं टेनेंट्स घर बैठे भी अपनी बकाया राशि भर सकेंगे।
म्हाडा में ऑनलाइन होंगे कॉन्ट्रेक्टर के रजिस्ट्रेशन…
विदित हो कि कांट्रेक्टर के रजिस्ट्रेशन की ऑनलाइन व्यवस्था के उद्घाटन के समय महाडा उपाध्यक्ष मिलिंद म्हैस्कर और रिपेयर बोर्ड के अध्यक्ष विनोद घोसालकर मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे। वहीं मुंबई भवन मरम्मत बोर्ड की ओर से किरायेदारों, निवासियों, मूल किरायेदारों की ओर से मांगी गई ऑनलाइन आवेदन पर पारदर्शी सुनवाई प्रक्रिया के तहत सुबह 11 से दोपहर 1.00 बजे तक कैंप का आयोजन किया गया है। रिपोयर बोर्ड के अध्यक्ष विनोद घोषालकर की अध्यक्षता में लोगों की शिकायतों का निवारण किया जाएगा।
31 जुलाई तक भरें संबंधित जानकारी…
आवेदकों को म्हाडा की ऑफीशियल साइट www. MHADA .gov.in पर जाकर masterlist.mhada.gov.in पर अब 31 जुलाई को 11.59 बजे तक संबंधित जानकारी भर सकेंगे। ध्यान रहे कि ऑनलाइन आवेदन सिर्फ वे ही कर सकते हैं, जिन्हें मास्टरलिस्ट में समिति की ओर से पात्र घोषित किया गया है। सभी के लिए इस नई ऑनलाइन के तहत आवेदन करना अनिवार्य होगा। वहीं इस प्रक्रिया से लोगों को काम की प्रगति पर हुई कार्रवाई की पूरी जानकारी एसएमएस व मेल पर मिलेगी।
आगे भी बढ़ सकती है तारिख…
इस प्रक्रिया में लोगों की ओर से बेहतर प्रतिसाद मिला है। इसलिए ऑनलाइन शिकायतें 16 जुलाई तक नहीं, बल्कि अब 31 जुलाई तक ली जाएंगी। वहीं इसके बाद भी अगर लोगों का अच्छा रहा तो आगे भी इस व्यवस्था को बढ़ाया जाएगा।
– विनोद घोसालकर, अध्यक्ष, रिपेयर बोर्ड

ट्रेंडिंग वीडियो