scriptजुहू: आंतकी हमले की साजिश रच रहा था संदिगध व्यक्ति, एटीएस ने धर दबोचा | ats arrested Doubtful terrorist in juhu | Patrika News

जुहू: आंतकी हमले की साजिश रच रहा था संदिगध व्यक्ति, एटीएस ने धर दबोचा

locationमुंबईPublished: May 13, 2018 08:23:10 pm

Submitted by:

Prateek

महाराष्ट्र के आतंकी निरोधक दस्ते ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की….

ats

ats

(जुहू /मुंबई): महाराष्ट्र के आतंकी निरोधक दस्ते ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। दस्ते की टीम ने आंतकि गतिविधियों को अंजाम देने से पहले ही एक संदिग्ध व्यक्ति को जुहू से गिरफ्तार कर लिया है। यह व्यक्ति आंतकि गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहा था।

किसी भी तरह की आंतकी गतिविधि को होने से पहले ही उसके मुख्य सरगना को पकड़ने के लिए सबसे ज्यादा जरूरत है सतर्क रहने की और ऐसी ही सतर्कता का बेजोड़ उदाहरण पेश किया है महाराष्ट्र आतंकी निरोधक दस्ते ने। इस दस्ते कि एक टिम ने 11 मई को जुहूू से एक 35 वर्षीय संदिगध व्यक्ति को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि यह आदमी राज्य और देश के अन्य भागों में आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए योजना बना रहा था। आतंकी निरोधक दस्ते ने इसके नापाक इरादों को ध्वस्त करते हुए पहले ही इसे हिरासत में ले लिया। इस आतंकी योजना बनाने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय के सामने पेश किया गया जहां से उसे पूछताछ के लिए 21 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया। आतंकी निरोधक दस्ते की इस कार्रवाई से एक बड़ा खतरा टला है।

 

https://twitter.com/ANI/status/995638725487902720?ref_src=twsrc%5Etfw

पहले भी आतंकी हमलों की भेट चढ़ चुका है महाराष्ट्र

महाराष्ट्र पहले भी एक बड़े आतंकी हमले का शिकार हो चुका है। ऐसे में आतंकी मनसूबे रखने वाले व्यक्ति को योजना बनाने पर ही पकड़ लेना निरोधक दस्ते के लिए बड़ी उपलब्धि है। मुंबई में हुए आतंकी हमले को इस नवंबर में 10 साल पूरे हो जाएंगे। यह भयावह हादसे की तस्वीरे आज भी जहन में आती है तो दिल दहल जाता है। 26 नवंबर 2008 को पाकिस्तान से आए 10 आतंकी कोलाबा के समुद्री तट पर उतरकर मुंबई पहुंचे और अलग अलग टीमों में बटकर इन्होंने आतंकी हमले किए। इस घटना से पूरा देश दहल उठा था। इन आतंकियों ने लियोपोल्ड कैफे में बम बलास्ट किया, शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी) रेलवे स्टेशन , होलट ताजमहल और होटल ट्राईडेंट ओबरॉय में पहुंचकर गोलीबारी की। इस आंतकी हमले में शामिल एक आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ा गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो