BMC : मुंबई में जल्द बनेगा डब्बावाला भवन

BMC : मुंबई में जल्द बनेगा डब्बावाला भवन
BMC : मुंबई में जल्द बनेगा डब्बावाला भवन

Rohit Kumar Tiwari | Updated: 30 Aug 2019, 09:37:39 AM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

  • मुंबई डब्बावाला एसोसिएशन ने विश्वनाथ महाडेश्वर से की मुलाकात
  • बीएमसी महापौर ने दिया आश्वासन
  • एसोसिएशन के सदस्य रहे मौजूद

मुंबई. पिछले कई वर्षों से मुंबई डब्बावाला भवन के लिए मांग कर रहे हैं, जोकि आज तक लंबित है। मुंबई डब्बावाला एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल ने बीएमसी महापौर विश्वनाथ महाडेश्वर के साथ मुलाकात की। वहीं अध्यक्ष उल्हास मुके ने कहा कि महापौर महाडेश्वर ने आश्वासन दिया है कि डब्बावाला भवन जल्द ही मुंबई में बनाया जाएगा। इस मौके पर ट्रस्ट के अध्यक्ष उल्हास मुके, बोर्ड के अध्यक्ष रामदास करवंडे, विष्णु कलडोके, किरण गवांदे, बालासाहेब भालेराव, अक्षय घाडगे उपस्थित थे।

नहीं शुरू हुआ काम...
मुंबई में डब्बावाला भवन के निर्माण के लिए नगरपालिका हॉल में एक सर्वसम्मत प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। मुंबई के डब्बावालों की ख्याति विदेशों तक प्रसिद्ध हुई है। इनके माध्यम से दिन भर में लाखों डिब्बे पहुंचाए जाते हैं। मुंबई में डबवाला भवन के निर्माण के लिए सदन में एक प्रस्ताव को मंजूरी दी गई, ताकि डब्बावालों को दावा करने का स्थान मिल सके और उनके परिवारों को सुविधाएं मिल सकें। हालांकि मेयर को एक बार फिर याद दिलाया गया है कि अभी तक वास्तव में काम शुरू नहीं हुआ था।

जल्द मिलेगा साईकल स्टैंड...
इसके अलावा मुंबई रेलवे स्टेशन क्षेत्र में एक साइकिल स्टैंड प्रदान करने के लिए डब्बावालों ने महापौर महाडेश्वर से मांग की है। पूर्व अध्यक्ष सोपान मरे ने कहा कि जहां भी जरूरत होगी, वहां साइकिल स्थापित की जाएगी और काम के लिए मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही निविदाएं निकाली जाएंगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned