scriptIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहा | Devendra Fadnavis wife Amruta Fadnavis given Indian of the World award at UK parliament praises PM Modi | Patrika News
मुंबई

Indian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहा

अमृता फडणवीस ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, “ब्रिटेन की संसद में ‘भारत-ब्रिटेन संबंधों’ पर बोलना सम्मान की बात थी और ब्रिटेन की संसद में ‘इंडियन ऑफ द वर्ल्ड’ का अवार्ड भी मिला।” इस दौरान अमृता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ की।

मुंबईJul 02, 2022 / 09:27 pm

Dinesh Dubey

Amruta Fadnavis

अमृता फडणवीस को ब्रिटेन की संसद में मिला पुरस्कार

Amruta Fadnavis Received Indian of The World Award: महाराष्‍ट्र (British) के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की पत्नी अमृता फडणवीस (Amruta Fadnavis) को ब्रिटिश संसद (British Parliament) में ‘इंडियन ऑफ द वर्ल्ड’ (Indian of the World) पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
अमृता फडणवीस ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, “ब्रिटेन की संसद में ‘भारत-ब्रिटेन संबंधों’ पर बोलना सम्मान की बात थी और ब्रिटेन की संसद में ‘इंडियन ऑफ द वर्ल्ड’ का अवार्ड भी मिला।” बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि उनके प्रयासों से भारत-ब्रिटेन संबंध मजबूत हुए हैं और संघीय, राज्य और स्थानीय स्तर पर इसका विस्तार हो रहा है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: फडणवीस को डिप्टी सीएम बनने वाला पहला CM कहने पर शरद पवार की पूर्व सांसद ने ली चुटकी, कहा- अजित पवार तो कभी…

गौरतलब हो कि अमृता फडणवीस 29 जून को लंदन पहुंची और बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर (BAPS Shri Swaminarayan Mandir) जाकर दर्शन किया. जहां उन्होंने विशेष पूजा की और महाराष्ट्र की स्थिरता और समृद्धि के लिए भगवन से प्रार्थना की।
यूनाइटेड किंगडम की उनकी यात्रा ऐसे समय में हुई जब महाराष्ट्र एक बड़े राजनीतिक संकट का सामना कर रहा था. हालांकि इसका अंत 30 जून की रात को शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के सीएम बनने और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने के साथ समाप्त हो गया।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
शुरुआत में फडणवीस ने कहा था कि वह शिंदे की अगुवाई वाली नई राज्य सरकार में शामिल नहीं होंगे, लेकिन एकनाथ शिंदे और उनके मंत्रिमंडल को पूरा समर्थन देंगे। हालांकि, बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने फडणवीस को डिप्टी सीएम का पद संभालने के लिए कहा। शिंदे-फडणवीस दोनों ने ही दावा किया कि यह शिवसेना-बीजेपी की सरकार है। हालांकि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिंदे को पार्टी से बाहर कर दिया है।

Home / Mumbai / Indian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो