scriptMaharashtra Politics: फडणवीस को डिप्टी सीएम बनने वाला पहला CM कहने पर शरद पवार की पूर्व सांसद ने ली चुटकी, कहा- अजित पवार तो कभी… | Former MP took a jibe at Sharad Pawar over Devendra Fadnavis as first CM to become Deputy CM statement | Patrika News

Maharashtra Politics: फडणवीस को डिप्टी सीएम बनने वाला पहला CM कहने पर शरद पवार की पूर्व सांसद ने ली चुटकी, कहा- अजित पवार तो कभी…

locationमुंबईPublished: Jul 02, 2022 07:33:55 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार की ओर से दिए गए एक बयान को लेकर पूर्व सांसद निलेश राणे ने सीधे तौर पर अजित पवार का जिक्र करते हुए पवार परिवार पर निशाना साधा है।

Ajit Pawar and Sharad Pawar.jpg

अजित पवार और शरद पवार

महाराष्ट्र में कई दिनों तक चले सियासी घमासान के बाद राज्य में महाविकास अघाड़ी सरकार (MVA) की विदाई हो गई और गुरुवार को शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद (डिप्टी सीएम) की शपथ ली। शिंदे-फडणवीस दोनों ने ही दावा किया कि यह शिवसेना-बीजेपी की सरकार है। हालांकि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिंदे को पार्टी से बाहर कर दिया है। इस बीच फडणवीस को उपमुख्यमंत्री पद देने को लेकर राज्य की राजनीति में चर्चा तेज हो गई है।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार की ओर से दिए गए एक बयान को लेकर पूर्व सांसद निलेश राणे ने सीधे तौर पर अजित पवार का जिक्र करते हुए पवार परिवार पर निशाना साधा है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: उद्धव की सरकार गिराने से कहीं दूर तक का है बीजेपी का प्लान, ‘असली शिवसेना’ की लड़ाई में किसका फायदा?

शरद पवार ने कही थी यह बात

एकनाथ शिंदे के 30 जून को सीएम और फडणवीस के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने के बाद पवार ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, “एकनाथ शिंदे की सरकार में डिप्टी सीएम का पद स्वीकार करते हुए बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस खुश नहीं दिख रहे थे।” पवार ने पुणे में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि फडणवीस ने खुशी से नंबर दो का स्थान स्वीकार नहीं किया है। उनके चेहरे के भाव ने सब कुछ बयां कर दिया। वह नागपुर से हैं और उन्होंने एक ‘स्वयंसेवक’ (आरएसएस के साथ) के रूप में काम किया है और वहां, जब कोई आदेश आता है, तो उसका पालन करना पड़ता है।’’
एनसीपी प्रमुख ने कहा, ‘‘बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा आदेश दिए जाने के बाद शिंदे को मुख्यमंत्री का पद दिया गया। किसी को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी। मुझे लगता है कि शिंदे को खुद कोई जानकारी नहीं थी। दूसरा आश्चर्य, जो मुझे नहीं लगता कि वास्तव में एक आश्चर्य है, वह यह है कि देवेंद्र फडणवीस, जिन्होंने पांच साल तक मुख्यमंत्री और फिर विपक्ष के नेता के रूप में काम किया, उनको केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशों का पालन करते हुए डिप्टी सीएम का पद लेना पड़ा।’’ इस पर निशाना साधते हुए पवार ने कहा, ”देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री बनने वाले पहले मुख्यमंत्री बने है।” हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं।
https://twitter.com/meNeeleshNRane/status/1542723174336385025?ref_src=twsrc%5Etfw
निलेश राणे ने कसा तंज

बीजेपी के महाराष्ट्र प्रदेश सचिव निलेश राणे ने शरद पवार के इसी बयान को लेकर उनके भतीजे अजीत पवार पर तंज कसा। केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे निलेश राणे ने ट्विटर पर कहा, “पवार ने कहा फडणवीस एकमात्र पूर्व मुख्यमंत्री हैं जो उपमुख्यमंत्री बने हैं, अजित पवार तो चार बार के पूर्व उपमुख्यमंत्री हैं, जो एक बार भी मुख्यमंत्री नहीं बन सके।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो