scriptDrug Racket Busted: ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, मुंबई पुलिस ने छापा मारकर जब्त की 2,435 करोड़ की ड्रग्स, 7 आरोपी अरेस्ट | Drug Racket Busted: Drugs Worth Rs 2,435 Crore Seized Mumbai ANC Cell During Raid, 7 Arrested | Patrika News

Drug Racket Busted: ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, मुंबई पुलिस ने छापा मारकर जब्त की 2,435 करोड़ की ड्रग्स, 7 आरोपी अरेस्ट

locationमुंबईPublished: Aug 18, 2022 09:24:33 am

Submitted by:

Subhash Yadav

ड्रग्स के खिलाफ मुंबई पुलिस का एक्शन लगातार जारी है। एंटी नारकोटिक्स सेल ने छापेमारी कर करीब 2,435 करोड़ रुपये की ड्रग्स को बरामद किया है। पुलिस ने सात आरोपियों को अरेस्ट किया है।

Drugs Smuggling...तो मारवाड़ में यहां से हो रही तस्करी (Smuggling)

Drugs Smuggling…तो मारवाड़ में यहां से हो रही तस्करी (Smuggling)

Drug Racket Busted in Mumbai: ड्रग्स के खिलाफ मुंबई पुलिस का एक्शन जारी है। एंटी नारकोटिक्स सेल ने रेड मारकर 2,435 करोड रुपए के ड्रग्स को बरामद किया है। इस मामले में 7 आरोपियों को भी अरेस्ट किया है। जिसमें से पांच न्यायिक हिरासत में हैं तो दो आरोपी अभी पुलिस कस्टडी में हैं।
ज्ञात हो कि यह पूरा मामला इसी साल के 29 मार्च का है जब पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर मुंबई के गोवंडी इलाके में रेड मारी थी और वहां से समीउल्ला खान नामक एक ड्रग्स पेडलर को धरदबोचा था। जिसके पास से ढाई सौ ग्राम ड्रग्स पुलिस ने जब्त की थी। इसकी कीमत 36 लाख 50 हजार रुपए थी। इस आरोपी की सुचना के आधार पर पुलिस ने दूसरे आरोपी अयूब शेख को अरेस्ट किया था।
यह भी पढ़ें

Drug Racket Busted: मुंबई में बड़े ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, 1400 करोड़ रुपये की MD ड्रग्स जब्त; पांच गिरफ्तार

पुलिस ने इस आरोपी के पास से ढाई किलो ड्रग्स बरामद किया था। इस ड्रग्स की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में चार करोड़ थी। इन दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने दो मिडल मैन को भी पकड़ा था। जिसमें एक महिला और एक पुरुष का समावेश था। महिला का नाम रेशमा चंदन और पुरुष का नाम रियाज मेमन है।
वहीं इस मामले में चार आरोपियों को अरेस्ट करने के बाद पुलिस ने जांच का दायर बढाया और इस पूरे रैकेट के मास्टरमाइंड को ही अरेस्ट कर लिया। यह आरोपी नंबर पांच है। इसका नाम प्रेमशंकर सिंह है। सिंह पूरे ड्रग्स को बनवाया करता था। पुलिस ने उसके गोडाउन में छापा मारकर 701 किलो ड्रग्स जब्त किया है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1403 करोड़ रुपए बताई गई।
इस मामले में अगली गिरफ्तारी किरण पवार के रूप में हुई जो कि आरोपी नंबर छह है। वह अंबरनाथ में एक फैक्ट्री का मैनेजर है। जिसके पास से 450 ग्राम ड्रग्स बरामद हुई है। इसकी कीमत 90 लाख रुपये थी। पुलिस ने अब तक 1218 किलो ड्रग्स बरामद किया है। इस ड्रग्स की कीमत 2,435 करोड़ है। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर यह पता लगाने में जुटी है कि ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप कहां से आती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो