scriptMaharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में हाई अलर्ट, एके-47 सहित हथियार मिलने के बाद जानें अब कैसे हैं हालात | Maharashtra News: Boat with 3 AK 47 and ammunition found in Raigarh, No Evidence of Terror Activity | Patrika News

Maharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में हाई अलर्ट, एके-47 सहित हथियार मिलने के बाद जानें अब कैसे हैं हालात

locationमुंबईPublished: Aug 19, 2022 09:54:11 am

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र के रायगढ़ में दो संदिग्ध नाव मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही हाई अलर्ट भी है। इस नाव से एके-47 राइफल और कुछ कारतूस बरामद हुए थे। एनआईए मामले की जांच भी कर रही है।

Boat with 3 AK 47 and ammunition found in Raigarh, No Evidence of Terror Activity

महाराष्ट्र के रायगढ़ में हाई अलर्ट

Maharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में समुद्री तट पर संदिग्ध नाव मिलने के बाद से ही हाई अलर्ट है। बताना चाहते हैं कि सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। रायगढ़ के समुद्र तट पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। नाव से तीन एके-47 राइफलों के साथ एक कारतूस को बरामद किया गया था।
रायगढ़ जिले के समुद्र तट पर गुरूवार के दिन 16 मीटर लंबी एक संदिग्ध नाव मिली थी। इस नाव से तीन एके-47 राइफल और कारतूस जब्त किये गए हैं। बताया गया कि यह नाव ऑस्ट्रेलिया की है। साथ ही इस मामले का आतंकवाद से कोई कनेक्शन अबतक सामने आया है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हडकंप, AK 47 सहित कई हथियार हुए बरामद

गौर हो कि दही हांडी और गणेश उत्सवों के मद्देनजर रायगढ़ जिले के समुद्र तट पर नाव से हथियार मिलने के बाद हडकंप मच गया था। इससे पहले सूबे के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने गुरूवार को ही कहा कि रायगढ़ तट से मिली नाव एक ऑस्ट्रेलियाई महिला की है। उन्होंने बताया कि इस नाव से कुछ अर्ध-स्वचालित हथियार मिले हैं।
राज्य विधानसभा को उन्होंने बताया कि खराब मौसम के कारण नाव अनियंत्रित होकर बहकर रायगढ़ के तट पर आ गई थी। साथ ही केंद्रीय एजेंसियों और राज्य पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। डिप्टी सीएम ने साफ कहा कि इस घटना का कोई कनेक्शन आतंकवाद से नहीं है। वे बोले कि नौका का नाम लेडी हान है। जिसकी मालिक हाना लॉर्डऑर्गन नामक ऑस्ट्रेलियाई महिला है।
इस मामले के सामने आने के बाद सरकार तत्काल एक्शन में आ गई है। सुरक्षा के लिहाज से कोई कोताही नहीं बरतते हुए इसकी जांच एनआईए को दी गई है। जानकारी के अनुसार इस नाव का रजिस्ट्रेशन ब्रिटेन में किया गया है, जो की ओमान से यूरोप जा रही थी।

ट्रेंडिंग वीडियो