MahaVitaran लेकर आया भुगतान वॉलेट

MahaVitaran लेकर आया भुगतान वॉलेट

Rohit Kumar Tiwari | Updated: 14 Jul 2019, 08:27:24 PM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

  • प्रति बिजली बिल पर मुंबईकरों को मिलेगी 5 रुपये की छूट
  • 18 वर्ष से अधिक आयु का कोई भी हो सकता है वॉलेट धारक

मुंबई. महावितरण अब राज्य में बिजली महामुम्बई उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी लेकर आया है। इसके तहत अब भुगतान वॉलेट के जरिए उपभोक्ता कहीं से भी बिजली का भुगतान कर सकते हैं। 18 वर्ष से अधिक आयु का कोई भी व्यक्ति आवश्यकताओं को पूरा करने वाला एक वैलेट धारक हो सकता है। इससे बिजली ग्राहकों के लिए विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली बिल भरना आसान हो जाएगा। इसके अलावा वॉलेट ग्राहक को प्रति बिल पर 5 रुपये बचाने का अच्छा मौका मिलेगा, जो लोग वॉलेट धारक बनना चाहते हैं, उन्हें आधार कार्ड, पैन कार्ड, जीएसटी नंबर, गुमास्ता प्रमाण पत्र, पता प्रमाण, पासपोर्ट फोटो और कैंसल चेक आदि को महावितरण की ऑफिशियल वेबसाइट www.mahadiscom.in पर अपलोड करना होगा, जबकि सभी के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करना अनिवार्य है।


कम से कम 5,000 रुपये का रिचार्ज
उप-संभागीय कार्यालय की ओर से आवेदनों का सत्यापन नि:शुल्क किया जाएगा। आवेदनों को मुंबई स्थित मुख्य कार्यालय की ओर से फाइनल किया जाएगा। फिर सभी पत्राचार पंजीकृत ई-मेल और मोबाइल नंबर से होंगे। इससे आवेदक को महावितरण के किसी भी कार्यालय में जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। मुख्य कार्यालय से आवेदन स्वीकार करने के बाद, शुरू में कम से कम 5,000 रुपये का रिचार्ज करना होगा और बाद में एक हजार रुपये का रिचार्ज करना होगा। वॉलेट को डेबिट और क्रेडिट कार्ड या ऑनलाइन बैंकिंग के आधार पर रिचार्ज किया जा सकता है।


महावितरण की लोगों से अपील
वैलेट धारक महावितरण ऐप में पंजीकरण करके बिजली बिल भर कर सकते हैं। वॉलेट में बिल का भुगतान करने के बाद, पंजीकृत मोबाइल फोन पर भुगतान का एसएमएस तुरंत किया जाएगा। इससे ग्राहकों का मौके पर ही समाधान हो सकेगा। वहीं वॉलेट में एक वॉलेट के संतुलन का उपयोग करके अलग-अलग लॉगिन के माध्यम से अलग-अलग व्यक्तियों को बिजली के बिलों का भुगतान करने की सुविधा है। ऑडिट और कमीशन को महीने के अंत में मुख्य वॉलेट में जमा किया जाएगा। कोई भी व्यक्ति, दुकानदार, छोटा व्यवसायी, बचत समूह, बिजली मीटर रीडिंग और बिलबोर्ड एजेंसी वैलेट धारक बन सकता है। वॉलेट धारक को प्रति बिल 5 रुपये का कमीशन मिलेगा, जिसे महीने के अंत में इसे वॉलेट में क्रेडिट कर दिया जाएगा। वहीं इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए महावितरण ने अधिक से अधिक लोगों से वॉलेट धारकों के लिए आवेदन करने की अपील की है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned