Mumbai Kamathipura Fire : कमाठीपुरा में अवैध फैक्टरियों से कैसे विकराल हो गई आग, पांच घायल

इलाके में अवैध रूप से चल रही छोटी फैक्ट्रियों के चलते बिल्डिंग में आग लगी। आग पहले नजदीक के किसी फैक्ट्री में लगी और बिल्डिंग तक फैल गई।

By: Binod Pandey

Published: 06 Jan 2020, 02:27 PM IST

मुंबई. नागपाड़ा के कमाठीपुरा में एक इमारत में सोमवार सुबह आग लग गई। इस आग में 5 लोग झुलस कर घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। नागपाड़ा के कमाठीपुरा में स्थित बिल्डिंग में लगी यह आग लेवल 3 की थी।

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह नागपाड़ा स्थित कमाठीपुरा चाइना बिल्डिंग में लगी आग में आदिल कुरैशी (20 ), निशा देवी (32 ), चंदादेवी (60 ), अनिया (2), मोहनराम (70) गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। आग नागपाड़ा के भीड़भाड़ वाले इलाके कमाठीपुरा के चाइना बिल्डिंग में लगी है। बिल्डिंग में लेवल 3 की आग लगी है। सुबह 9:44 मिनट पर आग रिपोर्ट की गई। इलाका काफी भीड़-भाड़ वाला है, इसलिए फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों को मौके पर पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। फिलहाल मौके पर फायर ब्रिगेड की 4 गाडिय़ां मौजूद हैं। दमकल के दर्जनभर अधिकारी और कर्मचारी भी घटनास्थल पर पहुंचे है।. मामले की गंभीरता को देखते हुए 2 एंबुलेंस भी मंगाए गए हैं।

अवैध फैक्ट्रियों के कारण लगी आग

इलाके में अवैध रूप से चल रही छोटी फैक्ट्रियों के चलते बिल्डिंग में आग लगी। आग पहले नजदीक के किसी फैक्ट्री में लगी और बिल्डिंग तक फैल गई। इलाके के कांग्रेस पार्टी के विधायक अमिन पटले का कहना है कि सरकारी बाबुओं की मदद से इलाके में कई छोटी फैक्ट्रियां चल रही हैं जिसके कारण यह घटना घटी।

Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned