script

756 खरतनाक इमारतें तोडऩे का आदेश

locationमुंबईPublished: May 06, 2019 05:50:14 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

तैयारी: मनपा आयुक्त का सख्त फैसला हादसा होने पर अधिकारी होंगे जिम्मेदार: हिरे

756 खरतनाक इमारतें तोडऩे का आदेश

756 खरतनाक इमारतें तोडऩे का आदेश

भिवंडी. बारिश से जुड़ी तैयारी के तहत मनपा आयुक्त मनोहर हिरे ने अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद आयुक्त ने शहर की 756 खतरनाक और अति जर्जर इमारतों को तोडऩे का आदेश दिया है। संबंधित इमारतों की बिजली-पानी का कनेक्शन काटने की सख्त हिदायत भी आयुक्त की ओर से दी गई है। आयुक्त ने साफ कहा है कि बारिश से पहले खतरनाक और अति जर्जर इमारतें गिरा देनी चाहिए।

आयुक्त हिरे ने साफ कहा है कि बारिश से पहले खतरनाक इमारतें नहीं तोड़ी गईं और कोई हादसा होता है तो इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी धोखादायक अथवा अति धोखादायक इमारत धराशाई होती है तो उससे होने वाले जानमाल के नुकसान का जिम्मेदार संबंधित अधिकारी को माना जाएगा। ऐसे अधिकारियों के खिलाफ मनपा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि बीते कई साल से बारिश के दौरान भिवंडी शहर में बिल्डिंग गिरने जैसे हादसे होते रहते हैं। इन हादसों में हर साल जान-माल का काफी नुकसान होता है। इस बैठक में अतिरिक्त मनपा आयुक्त अशोक रणखांब, मनपा उपायुक्त (मुख्यालय) दीपक खुर्लेकर, नगर रचनाकार श्रीकांत देव, शहर अभियंता एलपी गायकवाड सहित मनपा के पांचों प्रभाग अधिकारी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो