script

Mumbai Hindi News : गेटवे ऑफ इंडिया पर बुलंद हुआ विरोध का स्वर, बॉलिवुड सेलिब्रेटी-विद्यार्थियों का हुजूम उमड़ा

locationमुंबईPublished: Jan 06, 2020 07:27:46 pm

Submitted by:

Binod Pandey

वाम दल और अन्य कई छात्र संगठन के साथ कई सेलिब्रिटी भी गेटवे पर चल रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। इस विरोध प्रदर्शन में सिने सेलेब्रेटीस रितेश देशमुख, स्वरा भास्कर एवं अनुराग कश्यप के साथ अन्य लोग पहुंचे।

Mumbai Hindi News : गेटवे ऑफ इंडिया पर बुलंद हुआ विरोध का स्वर, बॉलिवुड सेलिब्रेटी-विद्यार्थियों का हुजूम उमड़ा

Mumbai Hindi News : गेटवे ऑफ इंडिया पर बुलंद हुआ विरोध का स्वर, बॉलिवुड सेलिब्रेटी-विद्यार्थियों का हुजूम उमड़ा

मुंबई. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार रात हुई घटनाओं का असर मुंबई पर भी पड़ा है। मुंबई के गेटवे ऑफ़ इंडिया पर र रविवार रात से ही छात्रों का जमावड़ा शुरू होने लगा। सोमवार एक बजे यह विशाल रूप धारण कर लिया। वाम दल और अन्य कई छात्र संगठन के साथ कई सेलिब्रिटी भी गेटवे पर चल रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। इस विरोध प्रदर्शन में सिने सेलेब्रेटीस रितेश देशमुख, स्वरा भास्कर एवं अनुराग कश्यप के साथ अन्य लोग पहुंचे।
gat.jpg
मुंबई में छात्रों का यह विरोध रविवार रात से कैंडल मार्च से शुरू हो चुका था। कैंडल मार्च में जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद एवं कुणाल कामरा भी शामिल हुए। प्रदर्शनकारियों ने गेटवे पर नारे लगाए और विरोध के गीत गाए। छात्रों के हुजूम ने यहां राष्ट्रीय ध्वज भी लहराए। गेटवे ऑफ़ इंडिया पर चल रहे विरोध प्रदर्शन की नारेबाजी में केंद्र सरकार के अलावा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को भी निशाना बनाया गया।
gat-2_3.jpg
सोमवार सुबह खबर के फैलने के साथ ही गेटवे ऑफ़ इंडिया पर छात्रों का यह जमावड़ा बढऩे लगा है। टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ़ सोशल साइंसेज, आईआईटी, मुंबई और मुंबई विश्विद्यालय के छात्रों की सक्रियता यहां देखी गई। सोशल मीडिया के माध्यम से बड़े स्तर पर यहाँ छात्रों को पहुंचने की अपील भी की जा रही है। कहा जा रहा है कि समय आ गया है, हमें छात्र समूहों एवं मोर्चों के माध्यम से अधिक से अधिक प्रतिनिधित्व की आवश्यकता पड़ेगी। छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने यहां पुख्ता बंदोबस्त कर दिया है।
ज्ञात हो कि कल मुंबई के यशवंतराव चह्वाण सेंटर में एक छात्र परिषद् का आयोजन भी आयोजन एनसीपी एवं कांग्रेस की ओर से किया गया था। यह छात्र परिषद् सीएए के खिलाफ आयोजित की गई। शिवसेना के आदित्य ठाकरे को भी इस छात्र परिषद् में आमंत्रित किया गया था, लेकिन आदित्य ठाकरे ने आखिरी समय पर इस परिषद् से अपने आप को अलग कर लिया और वे इसमें नहीं शामिल हुए।
gat-3_1.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो